ENG | HINDI

हर सबुह ये 3 ‘मंत्र’ जपने से आपको हर हाल में मिलेगी सफलता

सफलता के लिए मंत्र

सफलता के लिए मंत्र – आज के दौर में ज्यादातर लोग परेशान और डिप्रेशन में रहते हैं।

इसके पीछे कई वजह होतीं हैं। फिर चाहे वो स्टूडेंट्स के लिए अच्छे नंबर लाना हो या फिर युवाओं के लिए अच्छी नौकरी पाना। लेकिन किसी के लिए भी ऐसा करना आसान नहीं होता। वो मेहनत तो काफी करते हैं लेकिन उन्हें मनमुताबिक सफलता नहीं मिल पाती और वो हिम्मत हारने लग जाते हैं। लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि अगर आपको अपनी जिंदगी में सफलता पानी है तो वो कौन से 3 मंत्र हैं जो आपको सफल बना सकते हैं।

आइए जानते हैं सफलता के लिए मंत्र ।

सफलता के लिए मंत्र –

पहला मंत्र:

मंगलम् भगवान विष्णु मंगलम् गरुड़ ध्वज। मंगलम् पुंडरीकाक्ष मंगलाए तनो हरि।

इस मंत्र का जाप करने से लोगों को सुख समृद्धि मिलती है। इससे लोगों के रुके काम बनने लगते हैं और उन्हें सुख का ऐहसास होता है। ये मंत्र हर सुबह उठकर बोलना चाहिए। अगर आप लगातार ऐसा करेंगे तो आपको फर्क दिखना शुरू हो जाएगा।

दूसरा मंत्र:

कराग्रे वसते लक्ष्मी कर मध्ये सरस्वती। कर मूले गोविंदाय प्रभाते कर दर्शनम्।

इस मंत्र को सुबह उठते ही बिस्तर पर बैठकर जपना चाहिए। ये भी ध्यान रहे कि इस मंत्र का जाप करते समय अपने दोनों हाथों को आगे की तरफ जोड़कर उन्हें किताब की तरह खोल लें और इसके बाद उन्हें देखते हुए करना चाहिए। इस मंत्र से हमारे सारे रुके हुए काम बनने लगते हैं शुभ कार्य होने लगते हैं। इस मंत्र का लगातार जाप करने से हमें अपने जीवन में अच्छे बदलाव महसूस होंगे और आप पहले से बेहतर महसूस करेंगे। शास्त्रों के मुताबिक इस मंत्र से सुख-शांति की प्राप्ति होती है।

तीसरा मंत्र:

गुरुर्ब्रह्मा गुरुर्विष्णु गुरुदेवो महेश्वर। गुरुसाक्षात परमब्रह्मा तस्मै श्री गुरुवे नम:।

जीवन में सफलता पाने का ये तीसरा मंत्र है। इसे भी हर रोज सुबह उठकर जपना चाहिए। इस मंत्र के जरिए हम गुरुओं को नमन करते हैं और उनसे शांति मांगते हैं। इसके पीछे कई बातें बताई जातीं हैं। माना जाता है कि किसी भी इंसान की सफलता के पीछे किसी ना किसी गुरु का हाथ होता है और इस मंत्र के जरिए हम उन्हीं को नमन करते हैं। इस मंत्र को भी हमें सुबह उठते ही जपना चाहिए और हमें बदलाव भी नजर आने लगेंगे।

ये है सफलता के लिए मंत्र – साइंस चाहे जितनी तरक्की कर ले, चाहे जितना आगे निकल जाए लेकिन उसकी भी एस सीमा है। लेकिन आस्था की कोई सीमा नहीं है। अगर हम सच्चे मन से कोई प्रार्थना करें तो निश्चित रूप से वो पूरी हो जाती है। इसी को देखते हुए हमारे साधू-संतों ने कई ऐसे मंत्र बनाए हैं जिन्हें जपने भर से ही हमारे सारे दुख-दर्द दूर हो जाते हैं और हमे सुख शांति का अनुभव होता है। तो अगर आपको भी सफल होना है तो आज से ही सुबह उठकर इन 3 मंत्रों का जाप शुरू कर दीजिए और सफलता की सीढ़ियां चढ़िए।