ENG | HINDI

अफेयर में पड़ने के बाद अक्सर ये काम करते हैं लड़के, क्या आप भी करते हैं?

अफेयर में पड़ने के बाद

अफेयर में पड़ने के बाद – रिलेशनशिप में आने के बाद चाहे लड़का हो या लड़की, दोनों में कुछ बदलाव तो ज़रूर आते हैं। ये बदलाव पॉजिटिव भी हो सकते हैं और नेगिटिव भी, लेकिन बदलाव आना तो लाज़मी है।

जब आपकी ज़िंदगी में किसी की एंट्री होती है तो वो इंसान आपकी पर्सनालिटी को काफी मायनों में प्रभावित करता है। हो सकता है ये प्रभाव आपके लिए कुछ अच्छी बातें लेकर आएं तो इसके भी पूरी चांसेज़ हैं कि कुछ ऐसे बदलाव हो जो ठीक ना हो।

वैसे लड़कियां रिलेशनशिप में आने के बाद कुछ अलग तरह से खुद को बदलती हैं तो वही लड़कों में आने वाले बदलाव एकदम अलग होते हैं।

इसलिए आपने अक्सर देखा होगा कि प्यार में पड़ने के बाद दोस्त और रिश्तेदार भी हमे ये कहकर चिढ़ाने लगते हैं कि हम बदल गए हैं। चलिए आज इस ही बारे में बात कर लेते हैं और आपको बता देते हैं कि प्यार में पड़ने के बाद लड़कों में क्या बदलाव आते हैं।

ऐसे कुछ काम है जो अफेयर में पड़ने के बाद लड़के करने लगते हैं जैसे कि लड़के रिलेशनशिप में आने के बाद वक्त को लेकर पाबंद हो जाते हैं। यूं तो लड़के कहीं भी वक्त पर नहीं पहुंचते हैं लेकिन प्यार में पड़ने के बाद लड़के टाइम का बहुत ध्यान रखते हैं। अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए वो हमेशा तय वक्त पर या यूं कहे कि वक्त से पहले ही पहुंच जाते हैं।

इसके अलावा वो लड़के जिन्हे अपने दोस्तों के बीच कंजूस का टाइटल मिला हुआ था वो रिलेशन में आने के बाद अपनी गर्लफ्रेंड पर पैसा खर्च करने से पहले एक बार भी नहीं सोचते।

चाहे भले ही इसके लिए उनके दोस्त उन्हे ताने ही क्यूं ना माने लेकिन अपने गर्लफ्रेंड को कुछ गिफ्ट करने के लिए या उसकी कोई फरमाइश पूरी करनी के लिए वो पैसा खर्च करने से पहले बिल्कुल नहीं सोचते।

एक और बदलाव है जो रिलेशन में पड़ने के बाद लड़कों में देखा गया है ये बदलाव कुछ खास अच्छा नहीं है क्योकि इसके अनुसार रिलेशन में पड़ने के बाद लड़कों को अपनी गर्लफ्रेंड के साथ वक्त बिताना इतना अच्छा लगता है कि वो बाकी सभी दोस्तों, रिश्तेदारों से मिलने के लिए बहाने बनाने लगते हैं।

इसके अलावा लड़के अफेयर में पड़ने के बाद अपने प्यार के ख्यालों में कुछ इस कदर खो जाते हैं कि चेहरे पर हमेशा  मुस्कुराहट ही बनी रहती है।

इस मुस्कुराहट को भले ही सब नोटिस कर ले लेकिन वो खुद ही इस बात से अंजान होते हैं।

कहते हैं कि इश्क और मुश्क छिपाए नहीं छिपता, वैसे जब इस तरह की हरकते होंगी और इतने बदलाव होंगे तो किसी को भी समझ आ जाएगा कि कुछ तो हुआ है, और इस कुछ को ही लोग अक्सर प्यार कहते हैं।

तो अगर आपका कोई दोस्त भी आजकल इसी तरह का बर्ताव कर रहा है तो बस समझ जाइए कि वो प्यार में है और लगे हाथ पूछ ही लीजिए कि वो कौन है जिसकी एंट्री ने आपके दोस्त को इतना बदल दिया है।