ENG | HINDI

इस फिल्‍म पर सेंसर बोर्ड ने लगाए 45 कट, 12 साल पहले शुरु हुई थी शूटिंग

सेंसर बोर्ड

सेंसर बोर्ड – डायरेक्टर प्रोडयूसर तबरेज नूरानी हाल ही में अपनी एक नई फिल्म लेकर आ रहे हैं जोकि चाइल्ड ट्रैफिकिंग पर अधारित होगी। नूरानी का कहना है कि इस फिल्म में बच्चों की तस्करी, यौन शोषण जैसे संवेदनशील मुद्दे दिखाए जाएंगे कि कैसे बच्चों को भारत से ले जाकर दूसरे देशो में बेचा जाता हैऔर उनसे किस तरह के काम करवाए जाते हैं।

लेकिन इस फिल्म के रिलीज़ होने से पहलेही सेंसर बोर्ड ने कंटेंट के कई हिस्सों पर आपत्ति जताते हुए कट लगाए हैं। आपको बता देंकि इस फिल्म की शूटिंग आज से 12 साल पहले शुरू की गई थी।

फिल्म का नाम ‘लव सोनिया’ है।सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को ‘A’ सर्टिफिकेट देने के लिए इंग्लिश और हिंदी में बोले गए सभी अपशब्दों को हटाने का आदेश दिया है। यही नहीं सेंसर बोर्ड ने फिल्म में 45 से ज्यादा कट लगाए हैं।इस फिल्म में आपको मनोज वाजपेयी, रिचा चड्डा, मृणाल ठाकुर, राजकुमार राव और फ़्रीडो पिंटो जैसे बेहतरीन एक्टर मुख्य भूमिका में दिखेंगे। फिल्म में मौजूद यौन शोषण के कई सीन्स पर भी CBFC ने कैंची चलाई है।

डायरेक्टर तबरेज नूरानी ने इस फिल्म को बनाने में 12 साल लगा दिए। इतने लम्बे समय के इंतजार के बाद सेंसर बोर्ड का यह रवैया उन्हें बिल्कुल पसंद नही आयाऔर वह बोर्ड के इस फैसले के सख्त खिलाफ हैं।

उनका मानना है कि हिंदुस्तान कीआवाम को ऐसी फिल्में दिखाना बहुत जरूरी है ताकि वह भी इन समस्याओं को समझ सकें। नूरानी का कहना है कि “मैंने फिल्म के लिए काफी रिसर्च की है, रेड लाइट एरिया पर गया, एनजीओ की मदद से कई लड़कियो को इस गंदगी से निकाला। मैं इस तरह की फिल्म को हमेशा से डायरेक्ट करना चाहता था। इस फिल्म के लिए मैंने काफी मेहनत की है।”

अब देखना यह होगा कि तबरेज नूरानी का सपना सेंसर बोर्ड पूरा होने देता है या नहीं।

 

Don't Miss! random posts ..