ENG | HINDI

पाकिस्तान की ये हैं वो मशहूर हस्तियाँ जिन्होंने अपनी बहनों से रचाई शादी !

भाई बहन की शादी

भाई बहन की शादी – हमारे देश में भाई-बहन का रिश्ता को बहुत पवित्र माना जाता है चाहे वो सगे भाई-बहन का रिश्ता हो या सौतेले.

राखी के डोर से बंधे भाई-बहन के रिश्ते में भाई अपनी बहन की रक्षा करने के लिए अपनी जान तक न्योछावर करने को तैयार रहता है तो वहीं बहन अपने भाई की सलामती के लिए हमेशा भगवान से दुआ करती है.

हालांकि जब शादी की बात आती है तो इनका रिश्ता ऐसे परिवार में जोड़ा जाता है जिनसे कोई पारिवारिक संबंध नहीं होता है. हिंदू धर्म में ज्यादातर शादियां लड़के और लड़की के गोत्र को देखकर किया जाता है क्योंकि एक ही गोत्र का लड़का लड़की भाई-बहन होते हैं.

लेकिन हमारे पड़ोसी मुल्क में लगता है जैसे सबकुछ जायज है तभी तो वहां भाई बहन की शादी होती है – एक भाई ही अपनी बहन से शादी कर लेता है और उसका पति बन जाता है. इतना ही नहीं वो खुद अपनी संतान का पिता और मामा दोनों एक साथ बन जाता है.

आज हम आपको पाकिस्तान की कुछ ऐसी ही मशहूर हस्तियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आज अपनी ही बहनों के पति हैं और अपने बच्चों के पिता और मामा भी हैं.

भाई बहन की शादी –

1- नुसरत फतेह अली खान

पाकिस्तान के मशहूर गायक नुसरत फतेह अली खान को भला कौन नहीं जानता. उन्होंने संगीत की दुनिया में अपना एक अलग ही मुकाम हांसिल किया है लेकिन बात करें शादी की तो उन्होंने अपनी ही बहन नाहिद से शादी की थी. हालांकि नाहिद शादी से पहले उनकी चचेरी बहन हुआ करती थीं.

2- सईद अनवर

पाकिस्तान के मशहूर क्रिकेटर सईद अनवर मैदान में अपने बल्ले से कमाल तो दिखाते ही हैं लेकिन उनका दिल तो अपनी ही बहन पर क्लीन बोल्ड हो गया था. जी हां, सईद अनवर ने अपनी बहन लुबना से शादी की है जो शादी से पहले उनकी चचेरी बहन हुआ करती थी.

3- शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को भला कौन नहीं जानता है. पाकिस्तान में उनके लाखों करोड़ों चाहनेवाले हैं. लेकिन उन्हें अपनी चचेरी बहन नदिए अफरीदी से प्यार था शायद इसलिए उन्होंने अपनी इस बहन को ही अपनी पत्नी बना लिया.

4- बाबर खान

पाकिस्तान के मशहूर एक्टर बाबर खान को वहां के दर्शक बेहद पसंद करते हैं लेकिन बात करें बाबर की निजी जिंदगी की तो पहली पत्नी की मौत के बाद बाबर ने अपनी बहन सना खान से शादी कर ली.

ये है भाई बहन की शादी –  बहरहाल ये तो पाकिस्तान की चंद मशहूर हस्तियां हैं जिन्होंने अपनी ही बहनों को अपना जीवनसाथी बना लिया लेकिन एक सर्वे के अनुसार पाकिस्तान एक ऐसा देश है जहां करीब 70 फीसदी शादियां भाई-बहनों के बीच होती है और इसे वहां पूरी तरह से जायज भी माना जाता है.

Don't Miss! random posts ..