ENG | HINDI

ये हैं एनिमेटिड फिल्म को आवाज देने वाले सेलेब्रिटीज !

एनिमेटिड फिल्म

यदि भारत में एनिमेटिड फिल्म की बात कही जाए, फिर पहला नाम मोगली: द जंगल बुक का ही आता है।

क्योंकि इस फिल्म में बघीरा, शेरखान और मोगली के चरित्र को बॉलीवुड के कई स्टार ने अपनी-अपनी आवाज देकर, लोगों के ध्यान को एनिमेटिड फिल्मों की ओर किया था। हालांकि, बाद में यह सिलसिला थम सा गया था।

परन्तु कई साल बाद महाभारत, रामायण व अन्य हॉलीवुड की एनमिटेड फिल्म को बॉलीवुड के कलाकारों ने अपनी आवाज दी। इनमें विद्या बालन, शाहरुख खान, इरफान खान, अमिताभ बच्चन के साथ कई कलाकारों के नाम शामिल है ।

एनिमेटिड फिल्म – 

फिल्म- द इंक्रेडिबल्स

इस फिल्म में शाहरुख खान ने लाजवाब के किरदार को आवाज दी थी। जो फिल्म का हीरो है। साथ-ही-साथ यह फिल्म शाहरुख की बतौर वॉएस ओवर पहली फिल्म कही जाती है।

ये हैं एनिमेटिड फिल्म को आवाज देने वाले सेलेब्रिटीज !

फिल्म- रोडसाइड़ रोमियो

इस एनिमेटिड फिल्म में सैफ अली खान और करीना कपूर खान ने आवाज दी थी। दरअसल, सैफ ने रोमियो के चरित्र को आवाज दी थी जबकि करीना ने लैला के किरदार को, यह फिल्म वर्ष 2008 में रिलीज हुई थी।

एनिमेटिड फिल्म

फिल्म – दिल्ली सफारी

इस फिल्म में गोविन्दा, अक्षय खन्ना, बोमन ईरान, उर्मिला मातोंडकर ने एनिमेटिड किरदारों को आवाज दी थी। यह फिल्म 2012 में रिलीज हुई थी। जिसने बॉक्स ऑफिस में अच्छा कलेक्शन भी किया था।

एनिमेटिड फिल्म

फिल्म: रामायण- द इपिक

मनोज वाजपेयी, जूही चावला और आशुतोष राणा की आवाज में एनिमेटिड फिल्म रामायण को सुना जा सकता है। यह फिल्म 2010 में बनी थी जो रोमियो के बाद दुसरी एनिमेटिड फिल्म है। साथ ही इस फिल्म को बनने में तकरीबन पांच साल का समय लगा था।

एनिमेटिड फिल्म

फिल्म- महाभारत

यह एनिमेटिड अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म है। जिसका लंबे समय से इंतज़ार भी थी। मगर यह फिल्म बॉक्स ऑफिस में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सकी। अमिताभ बच्चन के साथ इस फिल्म में माधुरी दीक्षित, अजय देवगन, विद्या बालन, कबीर खान जैसे कलाकारों ने अपनी-अपनी आवाज दी थी।

एनिमेटिड फिल्म

इस तरह भारत में तैयार इन सभी एनिमेटिड फिल्म को बॉलीवुड के कई कलाकारों ने आवाज दी है। जिनमें से कई फिल्मों ने अच्छा प्रदर्शन किया और कई फिल्में फ्लॉप रहीं।

Don't Miss! random posts ..