ENG | HINDI

बॉलीवुड में नाम, शोहरत और दौलत पाने के बाद भी कंगाल हुए ये सितारे !

बॉलीवुड के सितारे जो कंगाल हो गये

नाम, शोहरत और दौलत पाने के बाद भी बॉलीवुड के सितारे जो कंगाल हो गये – बॉलीवुड की चकाचौंध भरी दुनिया हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती है. हर इंसान इस दुनिया का एक हिस्सा बनने के लिए बेताब रहता है क्योंकि यहां नाम, पैसा और शोहरत की कोई कमी नहीं है.

बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करनेवाले कई सितारे आज कामयाबी और शोहरत की बुलंदियों को छू रहे हैं लेकिन यहां कई ऐसे सितारे भी हुए हैं जिन्हें नाम,पैसा और शोहरत तो मिली, बावजूद इसके ये सितारे इतने कंगाल हुए कि उन्हें अपनी बाकी की जिंदगी मुफलिसी में गुजारनी पड़ी.

चलिए हम देखते है बॉलीवुड के सितारे जो कंगाल हो गये – बात करेंगे उन सितारों के बारे में जो नाम, पैसा और शोहरत हांसिल करने के बाद भी कंगाल हो गए.

बॉलीवुड के सितारे जो कंगाल हो गये – 

1 – परवीन बॉबी

अभिनेत्री परवीन बॉबी ने अपने फिल्मी करियर के दौरान खूब नाम और शोहरत हांसिल की.  लेकिन बावजूद इसके उन्हें कंगाली के बुरे दौर से गुजरना पड़ा.

बताया जाता है कि परवीन बॉबी डिप्रेशन में चली गई थीं और उन्होंने लोगों से मिलना-जुलना भी बंद कर दिया था. अचानक 22 जनवरी 2005 को मुंबई के फ्लैट में उनका मृत शरीर पाया गया. इस खबर को सुनकर पूरी इंडस्ट्री हैरत में पड़ गई थी.

2 – मंदाकिनी

अभिनेत्री मंदाकिनी को भले ही आपने कुछ ही फिल्मों में देखा होगा लेकिन इन फिल्मों के जरिए उन्हें खूब शहरत, नाम और पैसा मिला. लेकिन मंदाकिनी का नाम डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ जुड़ा जिसके चलते बॉलीवुड इंडस्ट्री ने उनसे मुंह मोड़ लिया.

हालांकि मंदाकिनी ने बड़े पर्दे पर वापसी करने की काफी कोशिश की लेकिन दोबारा उन्हें वो कामयाबी नहीं मिल सकी जो उन्हें पहले मिली थी.

3 – राज किरण

अभिनेता राज किरण ने कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया और अपनी अदाकारी की बदौलत उन्होंने दर्शकों के दिलों में अपनी एक खास पहचान बनाई लेकिन अचानक ही वो गायब हो गए.

नाम और शोहरत कमाने के बाद जब वो अचानक गायब हो गए तब लोगों को लगा कि शायद उनकी मौत हो चुकी है लेकिन एक दिन ऋषि कपूर ने ट्वीट करके यूएस के एक मेंटल असाइलम में राज किरण के होने की बात कही. जहां वो पिछले 10 सालों से गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं.

4 – ए. के. हंगल

अभिनेता ए. के. हंगल ने शोले और बावर्ची जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. अपनी अदाकारी के दम पर उन्होंने बॉलीवुड में काफी नाम और शोहरत भी हांसिल की.

नाम,शोहरत और कामयाबी पाने के बावजूद उनके जीवन का आखिरी दौर कंगाली और मुफलिसी में गुजरा. आखिरकार 95 साल की उम्र में उन्होंने दम तोड़ दिया.

5 – अचला सचदेव

आपको बलराज साहनी की “जोहराजबीं” तो याद ही होंगी. जी हां, हम अभिनेत्री अचला सचदेव की बात कर रहे हैं. अपने दौर की एक कामयाब अभिनेत्री होने के बाद भी उनके जीवन का आखिरी दौर मुफलिसी और तन्हाइयों में गुजरा.

जिंदगी के अंतिम दिनों में न तो बेटा-बेटी साथ थे और ना ही कोई परिवार का सदस्य उनके साथ था. जब वो अपनी आखिरी सांस ले रही थीं तब भी अस्पताल में उनसे मिलने के लिए कोई नहीं आया.

6 – भारत भूषण

अभिनेता भारत भूषण ने अपने दौर में खूब  पैसा और नाम कमाया लेकिन उसमें से बचाया कुछ भी नहीं. उनकी जिंदगी का बुरा दौर तब शुरू हुआ जब मीना कुमारी के साथ उनका अफेयर के किस्से मशहूर हुए.

मीना कुमारी से अफेयर के चलते उनके पास फिल्में आनी बंद हो गईं और उन्हें कंगाली के दौर का सामना करना पड़ा. मजबूरन उन्होंने एक मूवी स्टूडियो में वॉचमैन का काम भी किया और उनकी मौत भी किराए के एक घर में हुई.

7 – विम्मी

अभिनेत्री विम्मी ने साल 1966 में बी.आर. चोपड़ा की फिल्म “हमराज़” से अपने करियर की शुरुआत की. फिल्मों में शानदार तरीके से आगाज करने के बाद उन्होंने एक हाई प्रोफाइल बिजनेसमैन शिव अग्रवाल से शादी कर ली.

लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही पति से तलाक हो गया. बस इसी गम में वो शराब पीने लगीं और उन्होंने अपने आखिरी दिन नानावटी अस्पताल के जनरल वार्ड में गुज़ारे.

8 – गीतांजलि नागपाल

गीतांजलि नागपाल एक समय मॉडलिंग की दुनिया में बहुत बड़ा नाम हुआ करता था. अपने मॉडलिंग करियर के दौरान गीतांजलि ने खूब नाम और शोहरत हांसिल किया.

लेकिन इस कामयाबी के जुनून ने उन्हें ड्रग्स लेने का आदी बना दिया. इस लत ने उन्हें इतना कंगाल बना दिया कि साल 2007 में उन्हें साउथ दिल्ली की सड़कों पर भीख मांगते हुए देखा गया था.

ये है बॉलीवुड के सितारे जो कंगाल हो गये – किसी ने सच ही कहा कि नाम और शोहरत पाने के बाद कभी भी खुद पर ज्यादा अभिमान नहीं करना चाहिए, क्योंकि यही अभिमान इंसान को आसमान की ऊंचाइयों से सीधे जमीन पर लाकर गिरा पटक देता है.

Don't Miss! random posts ..