ENG | HINDI

लव मैरेज करनेवाले इन सितारों का रिश्ता तलाक के मोड़ पर आकर खत्म हुआ !

सितारों का रिश्ता

सितारों का रिश्ता – बॉलीवुड के कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने अपनी पसंद से अपना हमसफर चुना. इन सितारों में से कई ऐसे हैं जिन्होंने अपने करियर के शुरूआती दौर में ही अपने प्यार से गुपचुप तरीके से शादी कर ली.

शादी के बाद एक-दूसरे के साथ प्यार भरे लम्हों को जीने के बाद अचानक इनके रिश्तों में दरार आने लगी जिससे इनके रिश्तों में कड़वाहट आ गई.

इन सितारों ने अपने हमसफर के साथ शादी के वक्त साथ जीने मरने की कसमें तो खाई थी लेकिन शादी के महज कुछ सालों में ही सितारों का रिश्ता इतना नाजुक हो गया कि इनका साथ रहना मुश्किल हो गया.

आखिरकार लव मैरेज से अपनी शादीशुदा जिंदगी की शुरुआत करनेवाले इन सितारों का रिश्ता तलाक के दर्दनाक मोड़ पर आकर खत्म हो गया.

आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में जिन्होंने प्रेम विवाह किया और तलाक लेकर अपने रिश्ते को तोड़ दिया.

सितारों का रिश्ता –

1- फरहान अख्तर और अनुधा भबानी

बॉलीवुड के अभिनेता और निर्देशक फरहान अख्तर और अनुधा भबानी एक-दूसरे से प्यार करते थे और इस प्यार को मंजिल तक पहुंचाने के लिए साल 2000 में दोनों ने शादी कर ली.

शादी के बाद कई सालों तक दोनों के रिश्तों में काफी मिठास रही लेकिन शादी के 15 साल बाद अचानक दोनों ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला कर लिया.

2- रितिक रोशन और सुजैन खान

अभिनेता रितिक रोशन ने अपने फिल्मी करियर के शुरूआत में ही साल 2013 में अपनी प्रेमिका सुजैन खान से शादी कर ली.

दोनों की शादीशुदा जिंदगी में करीब 13 साल तक प्यार बरकरार रहा लेकिन इस रिश्ते का भी दुखद अंत करीब था. लिहाजा शादी के 13 बाद साल 2015 में दोनों ने औपचारिक तौर पर तलाक ले लिया.

3- करिश्मा कपूर और संजय कपूर

अभिनेत्री करिश्मा कपूर और बिजनेसमैन संजय कपूर ने साल 2003 में प्रेम विवाह कर अपने रिश्ते को नया आयाम दिया था. लेकिन शादी के महज कुछ साल बाद ही दोनों के रिश्तों में खटास बढ़ने लगी थी.

साल 2014 में दोनों ने अपनी शादी को खत्म करने का फैसला किया और साल 2016 में दोनों का रिश्ता तलाक के दर्दनाक मोड़ पर आकर खत्म हुआ.

4- अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा खान

अभिनेता अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा खान को जोड़ी बॉलीवुड की मशहूर जोड़ियों में से एक मानी जाती है. दोनों ने साल 1998 में शादी की थी.

शादी के करीब 18 साल बाद दोनों का रिश्ता खत्म होने की कगार पर है. दोनों ने तलाक के लिए बांद्रा के फैमिली कोर्ट में अर्जी दी है और बताया जा रहा है की इसी साल मई महीने तक दोनों औपचारिक तौर पर अलग हो जाएंगे.

5- अनुराग कश्यप और कल्कि कोचलीन

फिल्म देव डी के दौरान डायरेक्टर अनुराग कश्यप और एक्ट्रेस कल्कि कोचलीन एक-दूसरे के करीब आए और दोनों ने शादी का फैसला कर लिया.

कल्कि अनुराग की दूसरी पत्नी हैं और दोनों ने अप्रैल 2011 में शादी की थी. लेकिन साल 2015 में दोनों के रास्ते हमेशा-हमेशा के लिए अलग हो गए.

6- मनीषा कोइराला और सम्राट दहल

अभिनेत्री मनीषा कोइराला ने साल 2010 में नेपाल के बिजनेसमैन सम्राट दहल से प्रेम विवाह किया था लेकिन दोनों की ये शादी चंद दिनों की मेहमान निकली.

सम्राट मनीषा से करीब सात साल छोटे हैं. शादी के महज कुछ महीने बाद ही दोनों में अनबन होने लगी जिसकी वजह से इनका रिश्ता भी जल्द ही खत्म हो गया.

7- सैफ अली खान और अमृता सिंह

अभिनेता सैफ अली खान अभिनेत्री अमृता सिंह से बेहद प्यार करते थे इसलिए अपने परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर 21 साल के सैफ ने साल 1991 में अमृता से शादी कर ली.

शादी के बाद करीब 13 साल तक दोनों एक-दूसरे का साथ निभाते रहे लेकिन ये रिश्ता भी तलाक के मोड़ पर आकर खत्म हो गया. साल 2004 में सैफ और अमृता ने तलाक ले लिया.

8- आमिर खान और रीना दत्ता

साल 1986 में 21 साल के आमिर खान ने अपनी दोस्त रीना दत्ता से गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी. रीना एक हिंदू लड़की थी और आमिर एक मुसलमान.

आमिर और रीना की ये शादी 17 सालों तक अच्छी तरह से चली लेकिन इसके बाद दोनों के रिश्तों में दूरियां आने लगी और दोनों ने तलाक लेकर अलग होने का फैसला कर लिया.

इससे पता चलता है कि सितारों का रिश्ता कितना नाजुक है – बहरहाल एक-दूसरे के साथ सात फेरे लेते वक्त इन सितारों ने भी नहीं सोचा होगा कि आगे चलकर उनकी शादी का अंत तलाक जैसे दर्दनाक मोड़ पर होगा.

Don't Miss! random posts ..