ENG | HINDI

बॉलीवुड के सेलिब्रिटीज करते हैं अपनी नौकरानियों से इतना गंदा बर्ताव कि…!

मेड के साथ सेलिब्रिटीज के गंदे बर्ताव

मेड के साथ सेलिब्रिटीज के गंदे बर्ताव – बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के घर का कामकाज बिना नौकरानी के नहीं चल सकता लिहाजा उनके घर की साफ-सफाई से लेकर खाना बनाने तक का सारा जिम्मा काम वाली बाई के कंधों पर ही रहता है.

ये सेलिब्रिटीज कामवाली बाई को मुहैया करानेवाले बेवसाइट का सहारा लेते हैं और वेबसाइट पर ही नौकरानी को बुक करके उन्हें अपने घर पर नौकरी के लिए रखते हैं.

लेकिन इन सितारों को बाई मुहैया करानेवाली एक मशहूर वेबसाइट ने अब इन्हें कामवाली बाई देने से इंकार कर दिया है और इसके पीछे वजह है इन सितारों का गंदा बर्ताव जो अक्सर अपनी नौकरानियों के साथ करते हैं.

मेड के साथ सेलिब्रिटीज के गंदे बर्ताव के मामले

बुक माय बाई वेबसाइट के मालिक अनुपम सिन्हल की मानें तो उनके पास ऐसे कई मामले आए हैं जिनमें ये बताया गया है कि सेलिब्रिटीज ने उनकी वेबसाइट द्वारा मुहैया कराई गई नौकरानियों के साथ गंदा व्यवहार किया है.

इन मामलों के सामने आने के बाद से इस बेवसाइट ने अब इन सितारों के ऑनलाइन मेड बुक कराने पर बैन लगा दिया है.

1 – मां के निधन पर नहीं दी मेड को छुट्टी

बताया जाता है कि पहला मामला एक मशहूर महिला सेलिब्रिटी से जुड़ा हुआ है. इस महिला सेलिब्रिटी ने ऑनलाइन मेल मेड की रिक्वेस्ट की थी.

उस मेड को 4 बीएचके के फ्लैट को दिनभर में कम से कम 6 बार साफ करना होता था. बताया जाता है कि एक दिन जब मेड की मां का निधन हो गया तो मेड को उस महिला सेलिब्रिटी ने छुट्टी देने से मना कर दिया.

2 – नौकरों को खाना ना देने की शिकायत

दूसरा मामला भी एक महिला सेलिब्रिटी से ही जुड़ा हुआ है. बताया जाता है कि इस महिला सेलिब्रिटी के बर्ताव से तंग आकर महज दो महीने में 7 नौकरों ने काम छोड़ दिया. दरअसल मेड मुहैया करानेवाली वेबसाइट के मुताबिक अगर कोई मेड 6 महीने के अंदर नौकरी छोड़ देता है तो वह फ्री रिप्लेसमेंट करते हैं.

बस इसी पॉलिसी का फायदा उठाकर उस महिला कलाकार ने 2 महीने में 7 नौकरों को काम छोड़ने पर मजबूर कर दिया. बताया जाता है कि वो अपने नौकरों काम करने के बाद खाना तक नहीं देती थी.

3 – तनख्वाह मांगने पर मेड से बुरा बर्ताव

तीसरे मामले में महिला सेलिब्रिटी पर अपनी मेड से बुरा बर्ताव करने का आरोप लगा है. कहा जा रहा है कि जब मेड ने इस महिला सेलिब्रिटी से अपनी तनख्वाह की मांग की तो उसने पैसे देने से इंकार कर दिया. उसके बाद जब मेड मुहैया करानेवाले वेबसाइट ने पैसे मांगे तो उस सेलिब्रिटी ने धमकी देते हुए कहा कि चाहे जो कर लो वह पैसे नहीं देगी.

4 – मेड के साथ मारपीट करने का मामला

चौथा मामला भी सेलिब्रिटी से ही जुड़ा हुआ है. इस मामले में सेलिब्रिटी के घर में काम करनेवाली मेड ने अपने मालिक पर मारपीट करने का आरोप लगाया है. पीड़ित मेड ने इसकी शिकायत मेड मुहैया करानेवाली वेबसाइट से की थी.

इसके अलावा एक और मामला मारपीट से ही जुड़ा हुआ है. बताया जाता है कि सेलिब्रिटी के डर से उसके घर में काम करनेवाली मेड घर चली गई और उसके बाद वापस ही नहीं लौटी.

ये है मेड के साथ सेलिब्रिटीज के गंदे बर्ताव – गौरतलब है कि सेलिब्रिटीज के घरों में काम करनेवाले मेड ने इन मामलों की शिकायत की है जिसके बाद मेड मुहैया करानेवाली वेबसाइट ने सेलिब्रिटीज को मेड सर्विस मुहैया कराने से साफ इंकार कर दिया है.

Don't Miss! random posts ..