ENG | HINDI

वो सेलिब्रिटीज़ जिन्हें मिली अपनी उम्र से आधी उम्र की महिलाएं! क्या थी उनमें ख़ासियत?

Feature

जब बात शादी की हो तो ये कहा जाता है कि हसबंड और वाईफ़ के बीच ज्यादा सेज्यादा 6 साल का एज़ डिफ़रेंस होना चाहिए.

हसबंड वाईफ़ से 10 साल तक भी बड़ा हो सकता हैं.

लेकिन कुछ सेलिब्रिटीज़ ने उम्र की सारी सीमाएं तोड़ते हुए अपने आधी उम्र की महिलाओं से शादी कर डाली.

वैसे उनके उम्र के आम आदमीओं को लड़किया अंकल कहकर पुकारती है.

जानते है क्यों इनकी तरफ आकर्षित हुई आधी उम्र की महिलाएं.

दिलीप कुमार-सायरा बानों

यूं तो ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार का नाम कामिनी कौशल, मधुबाला और वैजयंती माला के साथ जुड़ा. मधुबाला के साथ तो उनकी शादी भी होने वाली थी. लेकिन ये रिश्ता आगे बढ़ नहीं पाया. शायद इन्हीं लव अफ़ेयर्स में मिले फ़ेलियर की वजह से दिलीप कुमार ने शायद शादी ना करने का मन बना लिया था.

लेकिन जब सायरा बानो से शादी करने का प्रपोज़ल उनके सामने आया तो वो इंकार नहीं कर सके. ये जानते हुए भी कि सायरा उनसे आधी उम्र की हैं. जी हां शादी के वक्त सायरा की उम्र सिर्फ 22 साल थी, तो वहीं दिलीप कुमार की उम्र 44 साल थी. सायरा की माने तो वैसे ये अरेंज़ मैरेज़ थी. लेकिन जब वो सिर्फ 12 साल की थी, तभी  से वो दिलीप कुमार की तरफ़ एट्रेक्ट हो गई थी. उस वक्त दिलीप कुमार को मोस्ट एलिजिबल बैचलर का खिताब मिला हुआ था.

dilipsarya

 

सुचित्रा कृष्णामुर्ती और शेखर कपूर

कभी हां कभी ना जैसी फ़िल्म में नज़र आई सुचित्रा कृष्णामुर्ती जब सिर्फ 19 साल की थी तब उनकी मुलाकात एक आडिशन के दौरान शेखर से हुई. शेखर अपनी फ़िल्मों के लिए दुनियाभर में मशहूर है. अपने डायरेक्शन का लोहा वो ऑस्कर तक मनवा चुके हैं. सुचित्रा को शेखर काफी सेक्सी लगे. ये शादी करीब-करीब 8 साल चली इनकी एक बेटी भी है. हालांकी बाद में दोनों अलग हो गए. शेखर कपूर अपनी दूसरी शादी से काफी पहले अपनी पत्नी से अलग हो चुके थे.

suchitrashekhar

 

संजय दत्त-मान्यता

इस रिलेशनशिप के बीच एज़ का डिफ़रेंस बिल्कुल आड़े नहीं आया है. इन दोनों ने अनसक्सेसफूल मैरेज़ का दर्द झेला है. शायद यही वजह है कि ये एक दूसरे के दर्द को बखूबी समझते हैं.

sanjaymanyata

 

पद्मा लक्ष्मी और सलमान रुश्दी-

सलमान रुश्दी एक ब्रिटिश इंडियन नोवेलिस्ट है.  इन्हें अपने नॉवेल मिडनाइट्स चिल्ड्रन के लिए 1981 में बुकर पुरस्कार मिल चुका है . ये चार बार शादी कर चुके है . 2004 में उन्होंने इंडियन अमेरिकी एक्ट्रेस एंड सुपर मॉडल पद्मा लक्ष्मी से विवाह किया. हालांकी ये शादी 2 जुलाई 2007 तक ही टिक सकी. पद्मा ने सलमान को बुद्धिमत्ता और रोमांस का बेहतरीन कॉम्बीनेशन करार दिया, इसी वजह से वो सलमान की तरफ़ एट्रेक्ट हुई.

padmasalman

 

माईकल डगलस – कैथरीन ज़ीटा-जोन्स

ये एक्ट्रेस द फैंटम, द मास्क ऑफ़ ज़ोरो और एंट्रैप्मेंट जैसी फ़िल्मों में काम कर चुकी है. इन्होंने अपने से तकरीबन 20 साल बड़े माईकल डगलस से शादी की. ये माइकल की दूसरी शादी थी. साल 2013 में ये खबरे आई थी कि दोनों की शादीशुदा जिदंगी खतरें में पड़ गई है. लेकिन बाद में दोनों की बीच समझौता हो गया.

michalcatherine

एज़ गैप के बावजूद कई सेलिब्रिटीज़ अपने से दुगने उम्र के आदमी से शादी कर लेती है. ये ट्रेंड इंडिया से ज्यादा फॉरेन में ज्यादा पॉपुलर है.ऐसे कपल्स का मैरिज सक्सेस रेशियो भी बहुत कम है. लेकिन ख़ासकर ग्लैमर की दुनियां में ये आम बात है. जहां ज्यादातर हस्तियां बड़े उम्र के आदमी में समझदारी और अनुभव जैसी खूबियों की बात कहती है.

लेकिन बड़ा सवाल ये है कि क्या वजह है कि आम लड़कियां अपने से दुगने उम्र के आदमी से काफी सोच-समझकर और बहुत कम ही शादी करती हैं और ग्लैमर की दुनियां में ये आम बात हो गई है कहीं इसके पीछे मेल सेलिब्रिटीज़ का फ़ेम और स्टार स्टेट्स तो जिम्मेदार नहीं है, जिसकी वजह से कई बार बिना भविष्य की परवाह किए युवतियां इनसे शादी कर बैठती है.

Don't Miss! random posts ..