ENG | HINDI

कंगना की तरह इन हस्तियों को भी है चोरी की आदत, चुरा चुके हैं अंडरगार्मेंट्स तक

हस्तियों को चोरी की आदत – कंगना की आने वाली फिल्म सिमरन में वो एक कॉम्प्लेक्स किरदार निभाने वाली हैं।

इस फिल्‍म में वह चोरी और जुए की लत लगी एक एनआरआई गुजराती लड़कीके रुप में नज़र आएंगीं। कंगना ने खुद एक इंटरव्‍यू में ये कबूल किया था कि उन्‍हें चोरी की आदत है।

आदतन चोरी करने को क्‍लेप्‍टोम‍ेनिया कहा जाता है। इस बीमारी के चलते लोगों को चोरी करने की आदत सी पड़ जाती है और ऐसे कई सेलिब्रिटिज़ भी हैं जो kleptomaniac का शिकार हैं और इस बात का खुलासा कई बार उन्होंने खुद अपने इंटरव्यू में किया है।

इन हस्तियों को चोरी की आदत है –

1 – ब्रिटनी स्पीयर्स

कम उम्र में हिट होने वाली ब्रिटनी स्पीयर्स ने बताया था कि वह बचपन में स्टोर्स से चीज़ें चुराया करती थी।

celebrities stealing habits

2 – विनोना राइडर

नशीली आंखों वालीविनोना राइडर अपनी शॉपलिफ्टिंग की आदत के कारण एक बार स्टोर से 5000 डॉलर का सामान चुराते हुए पकड़ी गईं थी जिसके बाद उनको 6355 डॉलर का जुर्माना भरना पड़ा था।

3 – लिंडसे लोहान

लिंडसे लोहान भी बेहद कम उम्र में फेमस हो गई थी लेकिन साथ ही ड्रग्स एडिक्ट भी। लिंडसे को कैलिफोर्निया के एक स्टोर से नेकलेस चुराते हुए पकड़ा गया था। बाद में उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि यह उन्होंने लोन पर लिया था।

हस्तियों को चोरी की आदत

4 – फराह फॉसेट

70 के दशक की इस चार्लीज एंजेल्स स्टार को दो बार अलग-अलग बुटीक्स से ड्रेसेज़ चुराते हुए पकड़ा गया था।

हस्तियों को चोरी की आदत

5 – जेनिफर कैपरिऐटी

कहा जाता है कि टेनिस प्लेयर जेनिफर को क्लेप्टोमेनिया की बीमारी है। कारणवश उन्हें एक बार 15 डॉलर की रिंग चुराते हुए पकड़ा गया था। पकड़े जाने के बाद उन्होंने बताया कि बहुत सारी रिंग्स ट्राई करने के कारण एक अंगूठी उनके हाथ में ही रह गई थी।

हस्तियों को चोरी की आदत

6 – रेक्स रीड

माना जाता है कि क्लेप्टोमेनिया आमतौर पर महिलाओं में ही पाई जाती है। लेकिन साल 2000 में टीवी प्रेजेंटेटर रेक्स रीड को सीडीज चुराते हुए पकड़ा गया था।

हस्तियों को चोरी की आदत

ये है हस्तियों को चोरी की आदत – क्लेप्टोमेनिया कोई बीमारी नहीं है। पैसा होने के बाद भी बस कई लोग चोरी करने की आदत से मजबूर हो जाते हैं।