ENG | HINDI

केजरीवाल ने दिल्ली के पेड़ों पर भी लगवा दिए है CCTV कैमरे, जानिए क्या है वजह?

पेड़ों पर CCTV कैमरे

पेड़ों पर CCTV कैमरे – लगता है दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुसीबतें कम होने का नाम नही ले रही है।

क्योंकि पिछले दिनों कपिल मिश्रा और आम आदमी पार्टी के बीच चल रही उठापटक ने पार्टी में बवाल खड़ा कर दिया था।

हालाँकि ये भी बताया जा रहा है आम आदमी पार्टी में जितना अंदरूनी घमासान चल रहा है उतना ही बाहरी विरोधी भी लगातार उन पर हमला बोल रहे है। अब बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी CCTV कैमरे के जरिये षड़यंत्रकारियों को पकड़ेगी। इसके लिए पार्टी ने अपने राउस एवेन्यु पार्टी दफ्तर की दीवार पर निगरानी के लिए CCTV कैमरा लगवाया है।

पेड़ों पर CCTV कैमरे लगाये गये है।

पेड़ों पर CCTV कैमरे

आपको बता दें कि पेड़ों पर CCTV कैमरे उस जगह लगाया गया है जिससे उस दीवार पर पूरी तरह से नज़र रखी जा सकेगी जिस पर पिछले दिनों कुमार विश्वास के खिलाफ़ विवादित पोस्टर चिपका दिया गया था। इस पोस्टर में कुमार विश्वास को गद्दार बताया गया था। इस पोस्टर में कुमार विश्वास का काला सच खुलकर बताने के लिए दिलीप पाण्डेय का आभार जताते हुए उनकी बड़ी तस्वीर भी छापी गई थी। इस कथित पोस्टर पर विवाद बढ़ने के बाद दिलीप पाण्डेय ने आरोप लगाया था कि कुछ षडयंत्रकारी आप के बड़े नेताओं के बीच मतभेद पैदा करने की कोशिश कर रहे है।

वहीं आम आदमी पार्टी का कहना है कि पोस्टर लगाने वालों की तस्वीर गेट पर लगे CCTV कैमरे में स्पष्ट नहीं आई है।

पार्टी इसके लिए दिल्ली पुलिस उपायुक्त से भी चिट्ठी लिखकर शिकायत कर चुकी है।

इस चिट्टी में लिखा गया है कि किसी ने पार्टी में दरार डालने के लिए गलत नियत से दिलीप पाण्डेय के नाम का इस्तेमाल किया और कुमार विश्वास के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया है। बताया जा रहा है की पार्टी दफ्तर के बाहर विवादित पोस्टर से परेशान होकर फिलहाल आप नेताओं ने पेड़ों पर CCTV कैमरे को पहरेदार बनाया है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी कुमार विश्वास को चिढ़ाने के लिए पोस्टर लगाया जा चुका है।

जिसमें पार्टी से निलंबित विधायक अमानतुल्ला खान को हीरा बताया गया था। फिलहाल इस सब से परेशान होकर पार्टी दफ्तर के चारों तरफ पेड़ों पर CCTV कैमरे लगा दिए गए है। हो सकता है ये कैमरे ही आम आदमी पार्टी के बुरे दिनों को दूर करने में काम आ जाये।