ENG | HINDI

यहाँ सीसीटीवी से पतियों की बेवफाई की पोल खोल रही है पुलिस

सीसीटीवी कैमरा पतियों की जासूसी

सीसीटीवी कैमरा पतियों की जासूसी – टेक्‍नोलॉजी के विकास की वजह से लोगों को काफी सहूलियत हो गई है। सीसीटीवी कैमरों ने भी लोगों की सुरक्षा के इंतजाम को और भी अधिक मजबूत कर दिया है।

अब सीसीटीवी कैमरा पतियों की जासूसी करने के भी काम आ रहा है। अहमदाबाद में पुलिस द्वारा लगाए गए सीसीटीवी कैमरा पतियों की जासूसी कर रहे हैं।

ये कैमरे विवाहेत्तर संबंधों में फंसे पतियों की पोल खोल रहे हैं।

अहमदाबाद पुलिस ने शहर की बड़ी क्रॉसरोड्स पर सीसीटीवी कैमरा लगाए हैं।

इन ऑटोमैटिक मशीनों के ज़रिए वाहन चालकों के घर का पता भी लग जाता है। यह सिस्‍टम डायरेक्‍ट ई-मेमो भेजता है और वाहन के घर का पता चल जाता है।

ऐसा ही एक मामला सामने आया जिसमें चांडलोडिया की एक महिला ने पुलिस स्‍टेशन जाकर ई-मेमो चैक किया और उसमें अपने पति की रॉयल एनफील्‍ड में उनके पीछे बैठी महिला के बारे में पूछने लगी। उस महिला ने अपने पति के साथ बाइक पर बैठी लड़की का पता लगाने के लिए पुलिस की मदद मांगी।

इस महिला के पास एक ई-मेमो पहुंचा था जिसमें उसके पति के साथ एक अन्‍य महिला दिखाई दे रही थी। उसका चेहरा दुपट्टे से ढका हुआ था। महिला ने बताया कि उसने इस बात की जानकारी अपने पति से भी ली थी लेकिन उन्‍होंने कहा कि वो उनके ऑफिस में काम करती है। उसके पास कोई गाड़ी नहीं है इसलिए वो उसे घर छोड़ने जा रहे थे।

इस तरह अहमदाबाद शहर में सीसीटीवी कैमरा पतियों की जासूसी  हो रही है और बेवफाई का पता चल रहा है। अगर ऐसा ही चलता रहा है तो बहुत जल्‍द ये सुविधा पूरे देश में लागू हो जाएगी क्‍योंकि महिला शक्‍ति के आगे टिक पाना किसी के बस की बात नहीं है और अगर महिलाओं ने ठान लिया कि उन्‍हें अपने पतियों पर नज़र रखने के लिए हर गली और सड़क पर सीसीटीवी की सुविधा चाहिए तो, इसे पूरा होने से कोई नहीं रोक पाएगा।