ENG | HINDI

जब एक महिला डिजाइनर ने अभिनेता से कहा- ‘क्या तुम मेरे साथ सोने के लिए तैयार हो’

बॉलीवुड में कॉस्टिंग काउच

बॉलीवुड में कॉस्टिंग काउच को लेकर अकसर सवाल उठते रहे हैं।

बॉलीवुड में कास्टिंग काउच होता है इस बात को ज्यादातर स्टार से लेकर सुपरस्टार तक स्वीकार कर चुके हैं। कुछ स्टार से खुद के साथ हुई कास्टिंग काउच के दर्द को भी अपने प्रसंशकों से साथ साझा किया।

बॉलीवुड में कास्टिंग काउच की बात अकसर अभिनेत्रियां ही उठाती रही है। इसी वजह से बॉलीवुड में न्यूकमर लड़कियों के लिए सेफ नहीं माना जाता है। लेकिन ऐसा नहीं है कि यहां सिर्फ लड़कियां ही सेफ नहीं है। लड़कों के साथ भी कास्टिंग काउच होता है। यह बात सुनने में बहुत अजीब है लेकिन यही हकीकत है।

बॉलीवुड में कॉस्टिंग काउच

अभी हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता बॉलीवुड में कॉस्टिंग काउच के बारे में जो खुलासा किया आप उसे सुनकर दंग रह जाएंगे। अभिनेता ने बॉलीवुड में कॉस्टिंग काउच का ऐसा दर्द बयां किया जिससे सुनकर आपको यह समझ में आ जाएगा कि बॉलीवुड में लड़कियों के साथ साथ लड़के भी कास्टिंग काउच के शिकार होते हैं।

बॉलीवुड अभिनेता आशीष बिष्ट ने खुद के साथ हुए कास्टिंग काउच का दर्द बयां किया। बिष्ट बॉलीवुड में न्यूकमर है। आषीश दिल्ली के रहने वाले हैं।

आशीष ने अभी हाल ही में रवीना टंडन की फिल्म शब में काम किया है।

आशीष ने अपना दर्द साझा करते हुए कहा कि बॉलीवुड में कदम रखने के बाद उन्हें बहुत सी महिलाएं उन्हें अपने साथ सोने के लिए कह चुकी है। जिस किसी से भी काम की उम्मीद होती वह पहले बेड पर जाने को कहती थी।

एक बार के बारे में उन्होंने कहा कि एक डिजाईनर ने उन्हें काम के सिलसिले में अपने घर बुलाया और जब मैं घर पहुंचा तो उनने मुझे साफ शब्दों में कहा- अगर तुम मेरे साथ बेड शेयर करने को तैयार हो तो मेरे पास तुम्हारे लिए काम ही काम है, वरना एक भी काम तुम्हारे लिए नहीं है।

आशीष को कई बार महिलाओं के कॉल और मैसेज भी आते थे जिसमें गंदी बाते की जाती थी। कई बार उनके मैसेज आपको इरिटेट कर देते थे। अगर उनके मैसेज का जवाब नहीं देते थे तो फिल्म प्रोड्यूसर समझ जाते थे कि मैसेज बढ़ लिया है।

आशीष को समझ नहीं आता था कि वह क्या जवाब लिखे और कभी आशीष ने दूसरे विषय पर कुछ बात की तो वह घुमफिर कर उसी विषय पर वापस आ जाते थे।

ये है बॉलीवुड में कॉस्टिंग काउच की गन्दी तस्वीर – आशीष बिष्ट की आपबीती से उन लोगों की जबाने बंद कर दी है जो बॉलीवुड में कास्टिंग काउच का खारिज करते हैं।

Don't Miss! random posts ..