ENG | HINDI

पत्नी को घर से निकालने के मामले में लो अब भगवान राम भी आ गए कानून के लपेटे में!

ram

कटघरे में भगवान राम, पत्नी उत्पीडन का मामला 

एक और अयोध्या में राम मंदिर बनाने का शोर हो रहा है तो दूसरी ओर भगवान राम खुद  एक अनोखी परेशानी से जूझ रहे है.

हाँ ठीक सुना है यहाँ भगवान राम की ही बात हो रही है. मर्यादा पुरुषोत्तम राम, हमारे सबसे प्रसिद्द धर्मग्रन्थ रामायण  वाले राम जी.

अगर खबरों की माने तो रामायण के होने के हजारों साल बाद राम द्वारा की गयी एक गलती के लिए अब शायद उन्हें कोर्ट में हाज़िर होना पड़ेगा.

सुनकर हंसी आये या फिर लगे कि ये तो कुछ कुछ अक्षय कुमार और परेश रावल अभिनीत फिल्म OMG ओह माय गॉड जैसी कहानी लगती है. लेकिन ना ये कोई मजाक है ना कोई ही कोई फिल्म या नाटक की कहानी. ये तो शत प्रतिशत हकीकत है.

Case-Against-Lord-Rama

हुआ कुछ ऐसा है कि उत्तरी बिहार में सीतामढ़ी जिले के एक वकील चन्दन कुमार सिंह ने भगवन राम पर केस दर्ज करवाया है. चन्दन सिंह द्वारा भगवान राम को बिना किसी पुख्ता कारण के सिर्फ एक धोबी की बातों में आकर अपनी पत्नी को छोड़ देने का आरोप है.

जैसा कि हम सब जानते है रावण को मारने के बाद जब राम अयोध्या वापस आये तो कुछ ऐसा मामला हुआ कि एक धोबी ने अपनी पत्नी को घर से निकलते हुए ये कहा कि वो राम नहीं जो इतने समय राक्षस के चंगुल में रही पत्नी पर भरोसा कर ले.

इसी आधार पर राम ने भी सीता का त्याग कर दिया था, उसके बाद अग्निपरीक्षा देने के बाद ही राम ने सीता को वापस बुलाया था.

अब ये तो धर्मग्रन्थ में लिखी कहानी है. इसकी सत्यता की जांच तो किसी भी प्रकार नहीं हो सकती. अब चन्दन सिंह ने क्या सोचकर ये केस बनाया था ये तो वही जाने .

लेकिन चन्दन सिंह ही नहीं कमाल की बात ये है कि सीतामढ़ी कोर्ट ने इस याचिका को सही मानकर मामला चलाने की इज़ाज़त भी दे दी.

अब इसका तो भगवान ही मालिक है कि इस कोर्ट केस का क्या होगा. क्या धर्म के ठेकेदार बाबा लोग आयेंगे कोर्ट में राम भगवान का बचाव करने. लेकिन ऐसा करने में भी तो मुश्किल है अब राम भगवन और सीता मैय्या तो आने से रहे अदालत में अगर उनके अनुयायी आये तो उनको ये असमंजस होगा कि आखिर इस केस में साथ किसका दें भगवान राम का या माता सीता का.

इस कोर्ट केस का नतीजा तो शायद कुछ भी नहीं निकलेगा लेकिन इस मामले की वजह से चंदन सिंह सुर्ख़ियों में ज़रूर आ गए है साथ ही साथ सोशल मीडिया को भी मजाक मस्ती करने के लिए एक बेहतरीन ट्रेंडिंग टॉपिक मिल गया है.

इस मज़ेदार और रोचक मामले के बारे में हम आपको समय समय पर जानकारी देते रहेंगे.

अब बस प्रार्थना कीजिये की भगवान राम को कोर्ट कचहरी के चक्कर से मुक्ति जल्दी मिल जाए.

Don't Miss! random posts ..