ENG | HINDI

आतंक फैलाने के लिए आतंकी करते हैं इन कारों का सबसे ज्यादा इस्तेमाल !

आंतकवादियों की गाड़ियाँ

अच्छी और महंगी गाड़ियों में घूमना किसे पसंद नहीं आता.

लेकिन कभी आपने इस बात पर गौर किया है कि दुनिया भर के आतंकवादी भी एक खास कंपनी की गाड़ी को बेहद पसंद करते हैं.

इन गाड़ियों को आतंकवादी इतना पसंद करते हैं कि दुनियाभर में अपनी दहशत फैलाने के लिए भी वो इन्ही गाड़ियों का सहारा लेते हैं.

आइए हम आपको बताते हैं कि आतंकवादी किन कारों का सबसे ज्यादा इस्तेमाल आतंक फैलाने के लिए करते हैं और इसके पीछे उनकी मंशा क्या होती है.

toyota2

आंतकवादियों की गाड़ियाँ – 

टोयोटा की गाड़ियां है आतंकियों की पहली पसंद

दरअसल आतंकवादियों के बीच जापान की कार कंपनी टोयोटा की कारें सबसे ज्यादा लोकप्रिय है. आतंकवादी Toyota Trucks और SUV गाड़ियों का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं.

जबकि आतंकवादी हमलों के दौरान टोयोटा कंपनी की Hilux Pickup से लेकर Land Cruiser कारें ही आतंकवादियों के पास ज्यादा नज़र आती हैं.

अमेरिका के एबीसी न्यूज के मुताबिक आतंकी संगठन ISIS ने टोयोटा के कई सौ ट्रक्स भी खरीदे हैं. लेकिन हैरत की बात है कि इन ट्रकों को बेचनेवाली टोयोटा कंपनी खुद भी इस बात से अंजान है.

toyota

आतंकवादियों को क्यों पसंद है टोयोटा की गाड़ियां

सवाल है कि आतंकवादी अपनी दहशत फैलाने के लिए किसी भी कंपनी की गाड़ियों का इस्तेमाल कर सकते हैं फिर वो टोयोटा की गाड़ियों को ही क्यों चुनते हैं? दरअसल टोयोटा की गाड़ियों को चुनने के पीछे भी खास वजह है.

आतंकी टोयोटा Hilux इसलिए इस्तेमाल करते हैं क्योंकि इसमें आसानी से हैवी-कैलिबर मशीन गन का इस्तेमाल किया जा सकता है.

टोयोटा Land Cruiser में आतंकवादी बड़े एंटी-एयरक्राफ्ट गन्‍स का उपयोग बहुत आसानी से कर सकते हैं.

टोयोटी की इन दोनों कारों को ग्राउंड अटैक के लि‍ए इस्तेमाल कि‍या जाता है और इससे हेलि‍कॉपटर्स को आसानी से निशाना बनाया जा सकता है.

यह दोनों कारें ज्‍यादा तापमान को हैंडल कर सकती हैं और इनके यूज्‍ड ओरि‍जनल पार्ट्स आसानी से मि‍ल सकते हैं.

toyota1

तो ये है आंतकवादियों की गाड़ियाँ – गौरतलब है कि टोयोटा की कारें ISIS, तालिबान से लेकर अलकायदा तक दुनियाभर के आतंकवादी संगठनों की पहली पसंद बनी हुई है और टोयोटा की यही गाड़ियां अब आतंकवादियों की पहचान भी बन गई है.

Don't Miss! random posts ..