ENG | HINDI

एक्टिंग के अलावा बॉलीवुड से जुड़े है ये शानदार करियर जिनमें है लाखों की कमाई !

बॉलीवुड के करियर ऑप्शन्स

बॉलीवुड के करियर ऑप्शन्स – फिल्मी दुनिया में कौन नहीं जाना चाहता, हर कोई चाहता है कि लोग उन्‍हें जानें, उनके आगे-पीछे घूमें और वो लाखों रुपए कमाएं।

ज्यादातर लोग फिल्म इंडस्ट्री में पैसा कमाने ही जाते हैं।

कई लोगों को तो ये तक लगता है कि वो पैसे सिर्फ एक्टर बन कर ही कमा सकते हैं, जबकि ऐसा कुछ नहीं है।

आप चाहें तो बॉलीवुड के करियर ऑप्शन्स से भी लाखों कमा सकते हैं।

बॉलीवुड के करियर ऑप्शन्स –

1 – फैशन स्‍टाइलिस्‍ट

फैशन स्‍टाइलिस्‍ट के बिना फिल्‍मी हस्‍तियों की लाइफ नामुमकिन है। उनकी हर पार्टी और कार्यक्रम में पहने जाने वाले कपड़े फैशन स्‍टाइलिस्‍ट द्वारा ही स्‍टाइल किए जाते हैं। आप तो जानते ही होंगें कि स्‍टार्स अपनी फैशन स्‍टेटमेंट को लेकिर कितना कॉन्‍शियस होते हैा इसीलिए वो लाखों-करोड़ों रुपए फैशन स्‍टाइलिस्‍ट पर खर्च कर देते हैं।

2 – कोरियोग्राफर

बॉलीवुड के ज्‍यादातर टॉप स्‍टार्स को डांस करना नहीं आता है। ऐसे में स्‍क्रीन पर उन्‍हें उनके टैलेंट के मुताबिक डांस स्‍टेप्‍स सिखाते हैं कोरियोग्राफर। कोरियोग्राफर बड़े-बड़े स्‍टार्स को अपनी अंगुलियों पर नचाते हैं। फराह खान, सरोज खान और शामक डावर बॉलीवुड के फेमस कोरियोग्राफर हैं।

3 – फोटोग्राफर

अगर आपका इंट्रेस्‍ट फोटोग्राफी में है तो आप फिल्‍मी दुनिया में फोटोग्राफर भी बन सकते हैं। डब्‍बू रत्‍नानी बेहद फेमस फोटोग्राफर हैं। इन्‍हें हर मशहूर फिल्‍मी हस्‍ती जानती है। यहां तक कि कई बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस अपना फोटोशूट करवाने के लिए मरती हैं।

4 – सिनेमाटोग्राफर या डी.ओ.पी

फिल्‍म के किस सीन को किस तरह शूट करना है, ये सिनेमाटोग्राफर ही तय करता है। सिनेमाटोग्राफर को डायरेक्‍टर ऑफ फोटोग्राफी भी कहते हैं। वह पूरी कैमरा टीम को डयरेक्‍टर होता है। ये लोग सैलरी के मामले में किसी से पीछे नहीं होते हैं।

5 – मेकअप आर्टिस्‍ट

आप तो जानते ही होंगें कि सेलेब्रिटीज़ मेकअप के बिना कितने खौफनाक लगते हैं। कई एक्‍ट्रेसेस को तो मेकअप के बिना पहचान पाना भी मुश्किल है। अच्‍छा मेकअप आर्टिस्‍ट घंटो के लाखों रुपए कमा लेते हैं।

ये है बॉलीवुड के करियर ऑप्शन्स – अगर आप भी बॉलीवुड में नाम और पैसा कमाना चाहते हैं तो आप एक्टिंग के अलाव ये बॉलीवुड के करियर ऑप्शन्स भी चुन सकते हैं।

Don't Miss! random posts ..