ENG | HINDI

कांस फिल्म फेस्टिवल का सबसे बड़ा विवाद – रेड कारपेट पर टॉपलेस हुई ये एक्ट्रेस !

सिमाने सिल्‍वा

दुनिया का सबसे ग्‍लैमरस फेस्टिवल है कांस फिल्‍म फेस्टिवल जहां दुनियाभर की खूबसूरत हसीनाएं अपने हुस्‍न का जलवा बिखेरती हैं। बॉलीवुड से भी कई टॉप एक्‍ट्रेसेस कांस फेस्टिवल में शिरकत करने पहुंचती हैं।

हाल ही में 2017 में कांस फिल्‍म फेस्टिवल की शुरुआत हुई है लेकिन आज हम आपको इस साल के नहीं बल्कि कांस के इतिहास के बारे में कुछ बताने वाले हैं।

ये बात 1954 की है जब कांस फिल्‍म फेस्टिवल में हॉलीवुड की एक बी ग्रेड एक्‍ट्रेस टॉपलेस हो गई थी। इस एक्‍ट्रेस का नाम सिमाने सिल्‍वा था।

सिमाने सिल्‍वा

कांस फिल्‍म फेस्टिवल में सिमाने सिल्‍वा ने फोटोग्राफर के सामने अपना बिकनी टॉप उतार दिया था। सिमाने सिल्‍वा ने उस समय कहा था कि वो पब्‍लिसिटी के लिए कुछ भी कर सकती हैं। उस समय वहां पर हॉलीवुड के हंक कहे जाने वाले रॉबर्ट मिचुम ने भी शिरकत की थी। फोटो खिंचवाते हुए सिल्‍वा मिचुम के गले लग गईं थीं। ये नज़ारा वहां मौजूद सभी लोगों ने देखा और अगले दिन हर अखबार ने इस खबर को बड़ी कवरेज दी थी।

अखबार में तस्‍वीरें छपने क के बाद सिमाने सिल्‍वा ने बयान दिया था कि मिचुम ने सिर्फ उन्‍हें कवर करने के लिए ऐसा किया था।

इस घटना के बाद से सिमाने सिल्‍वा को ‘मिस फेस्टिवल’ के नाम से जाना जाने लगा। ये हरकत करने पर उस समय कांस के ऑर्गेनाइज़र्स ने सिल्‍वा को वहां से तुरंत चले जाने को कहा था।

सिमाने सिल्‍वा हॉलीवुड की बी ग्रेड हीरोइनों में से एक थी जो इस फिल्‍मी दुनिया में ज्‍यादा नाम नहीं कमा पाई थी। तीन साल सिमाने सिल्‍वा अपने ही अपार्टमेंट में मृत पाई गईं थीं। कुछ लोग कहते हैं कि सिमोन ने सुसाइड किया था हालांकि इस बात के कोई पुख्‍ता सबूत नहीं मिल पाएं हैं। बता दें कि हॉलीवुड हंक रॉबर्ट मिचुम का निधन 1997 में हुआ था।