ENG | HINDI

एक फिल्‍म के 96 करोड़ लेने पर भी एक एक्‍ट्रेस ने छोड़ दी एक्‍टिंग, जानें क्‍यों

कैमरून डियाज

हॉलीवुड में सबसे ज्‍यादा फीस लेने वाली एक्‍ट्रेस हैं कैमरून डियाज जिन्‍होंने 1994 में हॉलीवुड में डेब्‍यू किया था।

हालांकि, अब उन्‍होंने एक्‍टिंग को अलविदा कह दिया है लेकिन एक ज़माने में वो सबसे ज्‍यादा फीस लेने वाली एक्‍ट्रेस थीं।

इस एक्‍ट्रेस को अपने लिए वक्‍त नहीं मिल पा रहा था और इसी कारण से इन्‍होंने एक्‍टिंग से किनारा कर लिया। कैमरून डियाज की मानें तो हॉलीवुड में डेब्‍यू करने के बाद उन्‍हें काम इतना ज्‍यादा मिलने लगा था कि उन्‍हें अपने और अपने परिवार के लिए वक्‍त ही नहीं मिल पाता था। इस बात से तंग आकर कैमरुन ने एक्‍टिंग को ही छोड़ दिया।

कैमरून डियाज ने 2014 में ही फिल्‍मों में काम करना बंद कर दिया था और अब कैमरुन की उम्र 45 साल है। अपने करियर के ऊफान पर कैमरुन एक फिल्‍म के 96 करोड़ रुपए की फीस लेतीं थीं।

कैमरून डियाज का जन्‍म 30 अगस्‍त, 1972 को कैलिफोर्निया में हुआ था एवं पेशे से वह एक अमेरिकी एक्‍ट्रेस, कॉमेडियन, निर्माता और पूर्व फैशन मॉडल रह चुकीं हैं। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद कैमरून डियाज ने 16 साल की उम्र में ही मॉडलिंग शुरु कर दी थी और 17 साल की उम्र में ही एक मैगज़ीन के कवर पेज पर आ गईं थीं। कैमरून डियाज को अपने फिल्‍मी करियर में चार गोल्‍डन ग्‍लोब पुरस्‍कार के लिए नामांकित किया गया था।

साल 2010 में फोर्ब्‍स ने सबसे अमीर महिला सिलेब्रिटी की लिस्‍ट में कैमरून डियाज का नाम भी शामिल किया था। कैमरुन 100 सबसे अमीर सिलेब्रिटी महिला की लिस्‍ट में 60वें स्‍थान पर थीं। वहीं साल 2011 में उन्‍हें सीईओ पत्रिका के टॉप महिला एंटरटेनर में सूची‍बद्ध किया गया था। कैमरुन ने एक यहूदी समारोह में अपने घर पर ही बड़े सादे तरीके से 5 जनवरी, 2015 को संगीतकार बेनजी मैडडन से शादी की थी। आज कैमरुन एक सफल अभिनेत्री और इंसान हैं और उन्‍हें पैसों की कोई कमी नहीं है।

 

Don't Miss! random posts ..