ENG | HINDI

मीडियाकर्मी की इस करतूत को देखकर आप मीडिया पर थूकेंगे.

media

मिडिया एक ऐसा प्रोफेशन जिससे, लोगों को निष्पक्षता की उम्मीद होती हैं.

हर व्यक्ति मिडिया से यही उम्मीद रखता हैं कि उनको जो भी दिखाया जायेगा वह सच होगा लेकिन यह सच नैतिकता को तांक में रख कर न दिखाया जाये.

इस पोस्ट के द्वारा हम आप को हंगरी के एक मीडियाकर्मी की ऐसी करतूत दिखायेंगे कि आप सचमुच उस कैमरावुमन पर नाराज़ होंगे. हंगरी में बुडापेस्ट नाम के शहर में मंगलवार को वहां रहने वाले प्रवासी जब पुलिस की घेराबंदी से बचने का प्रयास कर रहे थे उस वक़्त इस कैमरावुमन ने भाग रहे लोगो को पैर अड़ा कर गिरा दिया और उनका विडियो लेने लगी.

बात यही ख़त्म नहीं हुई कुछ देर में उस भीड़ से एक बच्ची निकली तो इस औरत ने पहले उसे लात मारी फिर पैर अड़ा कर इसे भी गिराया और उसका भी विडियो बनाया..

कुछ ही देर में सर्बिया सीमा क्षेत्र के पास हुई इस घटना के बाद महिला द्वारा लोगों को गिराया जाने वाला यह विडियो सोशल मिडिया में वायरल हो गया हैं और “पेत्रा लासलो” नाम की उस मीडियाकर्मी की जमकर आलोचना की जाने लगी.

इन्टरनेट में बेस्ट न्यूज़ चैनल के रूप में प्रसिद्ध “N1टीवी” में काम करने वाली इस कैमरावुमन की हरकत के बाद चैनल ने इस बात की कड़ी निंदा करते हुए उसे जॉब से निकल दिया हैं और कहा हैं कि ‘हम ऐसी किसी भी हरकत के सख्त खिलाफ हैं, ऐसा कार्य चाहे हमारे चैनल का आदमी करे या कोई अन्य मीडियाकर्मी उसे किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं किया जा सकता हैं’

क्या टीआरपी और नंबर एक की रेस के चलते मिडिया इतना नीचे गिर चूका हैं कि कुछ मसालेदार और विवादस्पद खबर के लिए खुद ही अपराधी बनने को तैयार हैं?

आप खुद ही इस विडियो को देख कर बताएं कि आज का मीडिया कहाँ जा रहा हैं?

विडियो लिंक-

Article Categories:
विशेष

Don't Miss! random posts ..