ENG | HINDI

देखिये केन्द्रीय मंत्री पियूष गोयल का वायरल वीडियो- अधिकारियों की कर दी हवा खराब

केन्द्रीय मंत्री पियूष गोयल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि वह देश और जनता के लिए काम करने आये हैं कोई पिकनिक मनाने गुजरात से दिल्ली नहीं आये हैं.

असल में दिल्ली की सत्ता में कुछ समय पहले तक जो अधिकारी जनता से डरते नहीं थे और बिना पैसे खाए काम नहीं करते थे, आज वह सभी दिन-रात एक करके काम कर रहे हैं.

आज हम आपको एक ऐसा ही वायरल वीडियो दिखा रहे हैं जिसमें आप देख सकते हैं कि किस तरह से केन्द्रीय मंत्री पियूष गोयल ने उत्तर प्रदेश के बिजली विभाग के अधिकारीयों की क्लास ली है और जहाँ सभी अधिकारियों को काम करने की सलाह दी गयी है. 

काम नहीं कर सकते हैं तो इस्तीफा दें

इस वीडियो की सबसे ख़ास बात यही है कि इसमें आप देख सकते हैं कि केन्द्रीय मंत्री पियूष गोयल ने उत्तर प्रदेश के अधिकारियों क साफ़ सलाह दी है कि आप यदि आराम करना चाहते हैं तो आराम करें लेकिन उसके लिए आपको इस्तीफा देना होगा. अआप्को मालूम होना चाहिए कि उत्तर प्रदेश में बिजली की स्थिति वाकई खराब है. उत्तर प्रदेश के अंदर कई राज्यों में तो बिजली मात्र 10 से 12 घंटे ही आती है. अब इसी को लेकर केन्द्रीय मंत्री पियूष गोयल ने अधिकारियों को बताया है कि साल 2018 सितम्बर तक उत्तर प्रदेश के हर राज्य और हर क्षेत्र में बिजली पहुँच जानी चाहिए.

भ्रष्टाचार नहीं होगा मंजूर

इस वीडियो में आप यह भी देख सकते हैं कि केन्द्रीय मंत्री पियूष गोयल साफ़ बोल रहे हैं कि राज्य के अधिकारियों और सरकारी मुलाजिमों को किसी भी तरह का भ्रष्टाचार नहीं करना है. यहाँ तक कि उनको किसी के यहाँ पर चाय तक नहीं पीनी है. यदि कोई अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त पाया जाता है तो उसके ऊपर ठोस से ठोस कार्यवाही की जाएगी.

जिस तरह की यह मीटिंग थी वह देखकर साफ़ लग रहा है कि यहाँ उत्तर प्रदेश के बिजली विभाग के सभी बड़े अधिकारी मौजूद थे और यहाँ पर सरकार का मिशन एक ही दिख रहा है कि किसी भी तरह से उत्तर प्रदेश को बस ऊर्जा और बिजली जैसे क्षेत्रों में विकसित बनाना है.

इस तरह से वीडियो को देखकर यह साफ़ हो जाता है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तर प्रदेश को लेकर वाकई चिंतित हैं और वह चुनावों में किये अपने वादे किसी भी हालत में पूरे करना चाहते हैं.

साल  2019 के आम चुनावों को लेकर शायद अभी से मोदी कैबिनेट काम पर लग गया है.

ये है केन्द्रीय मंत्री पियूष गोयल की चेतावनी – अब आपको बता दें कि बेशक यह मंत्री अगले आम चुनावों को लेकर इस तरह की मीटिंग कर रहे हों लेकिन यदि उत्तर प्रदेश राज्य में बिजली की व्यवस्था सही हो जाती है तो इसको अच्छे दिन ही बोला जायेगा.