ENG | HINDI

देश का अनोखा पेट्रोल पंप, जहाँ पेट्रोल भराने के बदले फ्री में मिलता है खाना !

पेट्रोल के साथ खाना मुफ्त

पेट्रोल के साथ खाना मुफ्त – देश में महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के साथ पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है. ऐसे में देश के कई इलाकों में आज भी लोगों को दो वक्त की रोटी नसीब नहीं हो पाती है, जबकि ना जाने कितने ही लोग भूखमरी और कुपोषण के चलते काल के गाल में समा जाता है.

इन सबके बावजूद देश में कुछ ऐसे नेकदिल लोग भी हैं जो इंसानियत के लिए किसी मिसाल से कम नहीं हैं. ऐसे लोग भले ही बहुत ज्यादा रईस नहीं हो लेकिन फिर भी गरीब और मजबूर लोगों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं.

आज हम इन सबसे थोड़ा हटकर एक ऐसे अनोखे पेट्रोल पंप के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पेट्रोल के साथ खाना मुफ्त मिलता है –  पेट्रोल भराने के बदले में वहां से गुजरनेवाले राहगीरों को मुफ्त में खाना खिलाया जाता है.

पेट्रोल के साथ खाना मुफ्त –

पेट्रोल भराओ और मुफ्त में खाना खाओ

दरअसल बैंगलुरु के ओल्ड मद्रास रोड पर स्थित वेंकटेश सर्विस स्टेशन नाम का यह अनोखा पेट्रोल पंप सुर्खियों में है. यह पेट्रोल पंप, पेट्रोल और डीजल बेचने से ज्यादा मुफ्त में खाना बांटने के लिए सुर्खियां बटोर रहा है.

जी हां, देश के इस अनोखे पेट्रोल पंप पर पेट्रोल के साथ खाना मुफ्त मिलता है – जी हाँ, जो लोग पेट्रोल भराने के लिए रुकते हैं उन्हें यहां के कर्मचारियों की तरफ से मुफ्त में भोजन दिया जाता है.

खबरों के अनुसार पेट्रोल पंप के मालिक प्रकाश राव ने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के साथ मिलकर ये सराहनीय कदम उठाया है. यहां पेट्रोल भराने के लिए जो भी राहगीर ठहरते हैं उन्हें शाकाहारी और मांसाहारी भोजन के अलावा नाश्ता भी मुफ्त में दिया जाता है.

लेकिन जो लोग यहां से पेट्रोल नहीं भराते हैं तो उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि बहुत ही मामूली सी रकम अदा करके यहां कोई भी खाना खा सकता है.

इस पेट्रोल पंप के मालिक के अनुसार अगर कोई पेट्रोल भराए बगैर ही यहां के खाने का लुत्फ उठाना चाहता है तो उसे इसके लिए एक निर्धारित राशि का भुगतान करना पड़ेगा.

गौरतलब है कि पेट्रोल के साथ खाना मुफ्त – इस मुहिम की शुरुआत महीने भर के लिए की गई है लेकिन यहां मुफ्त का खाना खाने के लिए हर दिन लोगों की भीड़ उमड़ रही है. यहां गौर करनेवाली बात तो यह है कि देश से भुखमरी जैसी समस्या को दूर करने के लिए हमे भी अपनी तरफ से पहल करने की जरूरत है और इस पहल की शुरुआत हम किसी एक भूखे का पेट भरकर भी कर सकते हैं.

 

Don't Miss! random posts ..