ENG | HINDI

इस बंगलें को खरीदने पर फ्री में मिल रहा है हेलिकॉप्टर

आलीशान बंगला

आपने अक्सर सुना होगा कि लोगों को मकान खरीदने पर बिल्डर्स वाशिंग मशीन, आरओ और फ्रिज आदि फ्री में देते हैं.

लेकिन क्या आप ने सुना है कि बंगला खरीदने पर कोई हेलिकॉप्टर फ्री में दे रहा है. नहीं सुना होगा. लेकिन यह सच है.

फ्री में हेलिकॉप्टर मिलने के कारण अमेरिका के लॉस एंजेलिस में बना एक आलीशान बंगला इस समय काफी सुर्खियों में बना हुआ है.

दरअसल, हैंडबैग टायकून ब्रूस मैकोवस्की अपना आलीशान बंगला बेच रहे हैं. लेकिन इसकी कीमत इतनी है कि आप के भी होश उड़ जाएंगे और आप फ्री में हेलिकॉप्टर मिलने की बात भूल जांएगे.

इस आलीशान बंगले की कीमत उसके मालिक मैकोवस्की ने 250 मिलियन डॉलर यानी करीब 17 सौ करोड़ रुपए लगाई है. अब इतना महंगा बंगला तो कोई करोड़पति भी हेलिकॉप्टर के चक्कर में खरीदने से रहा.

आलीशान बंगला

लेकिन एक बार इस आलीशान बंगले को देखने के बाद हर किसी के मन में लालच तो आता ही है कि अगर उनके पास पैसा होता तो वे उसे बिना समय गवांए खरीद लेते.

आपको बता दें कि अमेरिका के इतिहास में अब तक की यह सबसे महंगी प्रॉपर्टी है और जो भी बंगले का खरीदार होगा उसको हेलिकॉप्टर ही नहीं बल्कि करोड़ों की कीमत की लग्जरी कारें भी मिलेंगी.

आलीशान बंगला

मैकोवस्की के कार कलेक्शन में 12 लग्जरी कारें ऐसी हैं, जिनकी कीमत करीब 100 करोड़ है.

लॉस एंजेलिस में बना यह आलीशान बंगला 38 हजार स्क्वेयर फीट में फैला हुआ है. इसमें 12 लग्जरी बेडरूम, 21 बाथरूम, तीन किचन, एक मूवी थिएटर और 85 फीट में फैला स्वीमिंग पूल भी है.

बंगले में दुनिया भर की महंगी-महंगी शराब का कलेक्शन भी है. साथ ही ऐतिहासिक बंदूकों से लेकर यहां करोड़ों रुपयों की कीमत की दर्जनों घड़ियां भी हैं.

इतना ही नहीं, बंगले में स्थित थिएटर रूम पूरी तरह से ऑटोमैटिक है, ठीक वैसा ही जैसा जेम्स बॉन्ड की किसी फिल्म में आपने देखा होगा. बंगले में आधुनिक मशीनों से लैस जिम है, जो 500 स्क्वेयर फीट फैला हुआ है.

चलिए आलीशान बंगला खरीद नहीं रहे तो कम से कम पढ़कर तो आश्चर्य तो किया ही जा सकता है कि दुनिया में ऐसे भी लोग हजारों करोड़ रूपए के बंगले में रहते हैं.

Don't Miss! random posts ..