ENG | HINDI

चेहरे का ही नहीं ‘Butt’ का भी होता है फेशियल, जानिए अहम बातें

Butt का फेशियल

Butt का फेशियल – आज के इस दौर में सुंदर दिखने के लिए लोग ना जाने अपने चेहरे के साथ क्या कुछ नहीं कराते.

चेहरा हर व्यक्ति की सुंदरता का केंद्र माना जाता है जिसे सुंदर रखने के लिए लडकिया तो लडकिया बल्कि लडके भी फेशियल करवाते हैं. लेकिन इस नए दौर में अब फेशियल करवाना एक नेकस्टलेवल पर पहुंच चुका है. कुछ महिलाए को अपने अन्य बॉडीपार्ट्स को भी सुंदर बनाने के लिए उनका फेशियल करवाना पसंद है.

आज हम जिस बॉडीपार्ट के फेशियल की बात करने जा रहे हैं वह है बटक्स यानी नितम्ब अगर आप भी अपने बटक्स को दाग रहित देखना चाहते हैं और अपनी स्किन शाइनी हो तो आपको Butt का फेशियल करवाना चाहिए.

फेशियल

अगर आप भी उन महिलाओ में से हैं जो अकसर बीच पर जाती हैं और बिकनी पहनना पसंद करती हैं तो बता दे की आपको अपने बट की शेप के साथ-साथ उसकी स्कीन का भी ध्यान रखना चाहिए.

तो आइए जानते हैं कि आप कैसे करते है Butt का फेशियल और अपने बटक्स का ख्याल रख सकते हैं-

चेहरे की तरह ही होता है Butt का फेशियल 

अगर आप सोच रहे हैं की Butt का फेशियल किसी अन्य फेशियल से अलग होता होगा तो बता दे की ऐसा बिल्कुल नहीं है बल्कि बट फेशियल में भी उन्ही चीजो का इस्तेमाल होता है जिनसे क्लींजिंग की जाती है फिर मास्किंग और मॉइस्चराइजिंगभी. दोस्तो जिस तरह अन्य फेशियल्स में स्टेपफॉलो किए जाते हैं ठीक उसी तरह इस फेशियल के भी महत्वपूर्ण स्टेप्स होते हैं.

पहले आपके बट की स्किन की जांच की जाती है की वह आइली है, ड्रॉई है या कॉम्बिनेशन और बाद में इसके आधार पर फेशियल किया जाता है. बट की क्लीनिंग के साथ पीलिंग भी की जाती है, जिस से की यहाँ के ब्लैक और वाइटहेड्स निकाले जा सके और अंत में अट्रैक्टिव बट्स मिल सके.

फेशियल के अलावा ऐसे बना सकते हैं अपने बटक्स को बेहतर

हर महिला चाहती है की उनकी बॉडी एक दम परफेक्ट हो और अट्रैक्टिवभी, बहुत सी महिला ऐसा किसी को इमप्रैस करने के लिए नहीं बल्कि अपनी खुद की खुशी के लिए भी करती हैं. आज के समय में अट्रैक्टिव बट होना हर महिला को पसंद आता है. तो आइए अब आपको बताते हैं कि आप कैसे घर पर ही अपने बट्स की केयर कर सकते हैं –

Butt का फेशियल

  • रोजाना सुबह उठकर स्नान लेने के बाद अपने बटस को मॉइस्चराइज करे.
  • रात को सोने से पहले भी बट्स को मॉइस्चराइज करे ताकि उस पर नमी बनी रहे और वह ड्राई ना हो. इस से आपके बटक्स पर शाइन बनी रहेगी.
  • इस बात का खास ध्यान रखे की आप मॉइस्चराइजर स्किनटाइन के अनुसार ही लगाए, क्योंकि इस से आप अपने बटक्स की शाइन खराब भी कर सकती हैं.
  • ज्यादा केमिकल वाले सोप ना इस्तेमाल करे और रोजाना यहाँ सफाई रखे.

तो अगर आप भी अपने बटक्स को आकर्षित बनना चाहती हैं और बीच पर जाकर बिना किसी की परवाह करे बिकनी में घुमना चाहती हैं तो बताई गए उपायो को जरूर आजमाए. और इसी के साथ अपने बट को शेप में रखने के लिए रोजाना एक्सरसाइज करना ना भुले.

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

Don't Miss! random posts ..