ENG | HINDI

पीओके में बच्चों को बाटे गए आतंकवादी बुरहान वानी की तस्वीर वाले बैग !

आतंकवादी बुरहान वानी

आतंकवादी बुरहान वानी – हमारे देश के जवान आए दिन बाॅर्डर पर आतंकवादियो से लङते हुए शहीद हो जाते हैं।

उनके परिवार क्या बीती है इसका अंदाजा कोई नही लगा सकता । हमारे देश के जवान आतंकवादियो को मारकर देश की रक्षा करते हैं लेकिन उसके बदले में वो सिर्फ सम्मान की उम्मीद की करते हैं । लेकिन कैसा लगेगा जब जवानों द्वारा मारे गए आतंकवादियो के लोग रो रहे हो। और जवानों के ऊपर पत्थर मार रहे हो। उनका मनबोल अंदर से टूट जाता है। पिछले साल जुलाई में आंतकवादी बुरहान वानी को कश्मीर घाटी में हमारे जवानों ने मार गिराया ।बुरहान वानी हिजबुल मुजाहिदीन का कंमाडर था।

आतंकवादी बुरहान वानी की  मौत से नाखुश आतंकवादियो ने कुछ पैसो में लोगो को खरीदकर जवानों के ऊपर पत्थरबाजी करवाई।

हालांकि इस बात को जवान अच्छे से जानते थे इसलिए उन्होंने कोई एक्शन नही लिया । वही आतंकवादी बुरहान वानी की मौत का दुख सबसे ज्यादा पाकिस्तान को हुआ था। पूर्व राष्ट्रपति नवाज शरीफ ने तो उसदिन काला दिवस घोषित कर दिया था । नवाज शरीफ की इन हरकतों से ऐसा लग रहा था जैसे बुरहान वानी से उनका गहरा रिश्ता हो ।

और बुरहान वानी के लिए नवाज शरीफ का ये प्यार एक बार फिर देखने को मिला।  नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग ने पीओके में आतंकवादी बुरहान वानी की तस्वीर वाले बैग बच्चों में बांटे गए । हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है जब नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम  लीग ने आतंकवादी प्रेम दिखाया हो । इस साल बुरहान वानी की बरसी पर नवाज शरीफ और पाकिस्तान के सेना अध्यक्ष ने बुरहान वानी को श्रद्धांजलि दी थी । जिसकी भारत ने कङी निंदा की थी ।

आपको बता दें कश्मीर घाटी में पिछले डेढ साल में काफी बदलाव देखने को मिला है ।

अब पहले के मुकाबले पत्थरबाजी के मामले कम हो गए है । और लोग सेना और सरकार का समर्थन करने  लगे  हैं। जिस वजह से कश्मीर घाटी में पिछले डेढ साल में सेना ने कई आतंकवादियो को मार गिराया है । और दूसरी तरफ पाकिस्तान के भाग बलूचिस्तान और पीओके में पाकिस्तान के खिलाफ ही नारेबाजी की जा रही है। जिस वजह से आतंकवादियो की पकंङ इन इलाकों में कमजोर पङती नजर आ रही है । और यही कारण है कि पाकिस्तान बोखलाया हुआ है क्योंकि वो चाहे लाख इनकार करे पर इस बात को झुकला नही सकता कि वो आतंकवादियो को पनाहा देता है।

Don't Miss! random posts ..