ENG | HINDI

आखिर क्या है ‘ब्रोजोन’ जिसके पीछे पागल हो रही हैं लडकियाँ !

ब्रोज़ोन टाइप के लोग

ब्रोज़ोन टाइप के लोग – आजकल युवाओं के बीच ब्रोज़ोन नाम का शब्‍द खूब फेमस हो रहा है।

स्‍कूल से लेकर कॉलेज और ऑफिस तक में आपको ब्रोज़ोन टाइप के लोग मिल जाएंगें। खास बात ये है कि ये ब्रोज़ोन टाइप के लोग आजकल लड़कियों के लिए सिरदर्दी बने हुए हैं।

आइए जानते हैं आखिर क्‍या है ब्रोज़ोन जिनसे इतनी हलचल मचाई हुई है।

ब्रोज़ोन टाइप के लोग – 

क्‍या है ब्रोज़ोन

ब्रोज़ोन का मतलब टॉम ब्‍वॉय से है। इसमें वो लड़कियां आती हैं तो लड़कों की तरह बातें करती हैं और उनका स्‍टाइल भी लड़कों जैसा ही होता है। ऐसी लड़कियां बचपन से ही लड़कों के बीच रहती हैं जिससे उनके व्‍यवहार में भी लड़कों जैसी हरकतें झलकने लगती हैं। लड़कों की तरह बातें करना, उनकी तरह कपड़े पहनना, जिम जाना, बाइक चलाना और टशन मारना ब्रोज़ोन में आने वाली लड़कियों के लक्षण हैं।

ब्रोज़ोन बनने के नुकसान

ब्रोज़ोन में आने वाली लड़कियों को कोई ज्‍यादा भाव नहीं देता। लड़के इन्‍हें अपना बडी या यार समझते हैं और इन्‍हें कभी प्‍यार की नज़र से नहीं बल्कि दोस्‍ती की नज़र से ही देखते हैं। ऐसे में अगर इन लड़कियों को किसी पर क्रश भी आ जाए तो उन्‍हें अपने प्रति आकर्षित करना इनके लिए बहुत मुश्किल हो जाता है।

शादी के बाद भी ब्रोज़ोन में आने वाली लड़कियों की आदतें नहीं छूटती हैं।

शादी के बाद ब्रोज़ोन में रहना तो नामुमकिन है और इतनी जल्‍दी आदतें बदलना भी मुश्किल होता है। इसलिए ब्रोज़ोन में रहने वाली लड़कियों को शादी से पहले ही अपनी आदतों को कंट्रोल कर लेना चाहिए।

ब्रोज़ोन मे आने वाली लड़कियों को ये अहसास ही नहीं होता कि वो बाकी लड़कियों से अलग हैं। इनके पैरेंट्स और दोस्‍तों को इन्‍हें ब्रोज़ोन से बाहर निकलने में मदद करनी चाहिए। स्त्रियां, ईश्‍वर की बनाई गई सबसे खूबसूरत नियामत हैं और इस नियामत को यूं बर्बाद करना सही बात नहीं है।

 

Don't Miss! random posts ..