ENG | HINDI

भाई बहन के खूबसूरत रिश्ते को बयाँ करती है ये बेहतरीन फिल्में

भाई बहन का रिश्ता

भाई बहन का रिश्ता – ”तेरी-मेरी बनती नहीं और मेरी तेरे बिना चलती भी नहीं” , कुछ ऐसा ही रिश्ता होता है भाई-बहन का, जिसमें अगर तकरार ज़ोरदार होती है तो प्यार भी बेशुमार होता है।

भाई बहन का रिश्ता बहुत ही खूबसूरत होता है और अपने आप में कईं खूबसूरत लम्हों और प्यारी यादों को समेटे हुआ होता है।

असल ज़िदंगी के भाई बहन का रिश्ता खूबसूरत रिश्ते को बॉलीवुड ने भी कईं फिल्मों के ज़रिए परदे पर उतारा है।

चलिए आपको बताते हैं कौन सी हैं वो फिल्में जो भाई बहन का रिश्ता को बयां करती है।

इन फिल्मों को आप दीवाली की छुट्टियों में अपने भाई-बहनों के साथ भी देख सकते हैं और अगर आपके भाई-बहन आपके साथ नहीं है तो ये फिल्में देखकर आपको ज़रूर उनकी याद आ जाएगी।

भाई बहन का रिश्ता – 

सरबजीत

वैसे इस कहानी को सिर्फ फिल्म की कहानी कहना गलत होगा क्योकि सरबजीत और उनकी बहन दलबीर की कहानी, उनका प्यार तो जगज़ाहिर है और उसी प्यार को फिल्म में ऐश्वर्या और रणदीप के बीच भी बखूबी दिखाया गया है।

दिल धड़कने दो

वक्त बदलने के साथ ही भाई-बहन का रिश्ता भी बदला है, अब भाई-बहन बहुत अच्छे दोस्त भी हुआ करते हैं और आज के दौर मे भाई-बहन के इस रिश्ते को बखूबी बयां करता है।

हरे रामा हरे कृष्णा

अपनी बहन के लिए भाई कुछ भी कर सकता है, इसी बात को इस फिल्म में देवानंद से बड़ी ही खूबसूरती से दर्शाया है। अपनी बहन ज़ीनत अमान को तलाश करने के लिए देव आनंद नेपाल तक चले गए, ये कहानी देखकर आप थोड़ा सा इमोशनल भी हो सकते हैं।

जब प्यार किया तो डरना क्या

अरबाज़ ख़ान ने इस फ़िल्म में काजोल के भाई की भूमिका शानदार तरीके से निभाई थी, एक ऐसा भाई जो हमेशा गुस्से में रहता है लेकिन अपनी बहन की बात आते ही उसके दिल का सॉफ्ट कॉर्नर नज़र आने लगता है।

चुप चुप के

बेशक ये एक कॉमेडी फिल्म थी, लेकिन सुनील शेट्टी और करीना कपूर ने इस फिल्म में भाई-बहन के रिश्ते को बहुत ही शानदार तरीके से परदे पर जिया था, अपनी गूंगी बहन की खुशियों के लिए इस फिल्म में सुनील सब कुछ कर गुज़रने को तैयार हो जाते हैं।

फिज़ा

इस फिल्म की कहानी में वैसे तो बहुत कुछ ऐसा था जो ऑडियेनस् को पसंद आया था लेकिन फिल्म की सबसे खूबसूरत बात थी, रितिक रौशन और करिश्मा कपूर के बीच भाई बहन का रिश्ता, जिसने सभी के दिल को छुआ था।

माय ब्रदर निखिल

माय ब्रदर निखिल की कहानी एक ऐसे बहन के इर्द-गिर्द घूमती हैं जो अपने भाई की बिमारी में जब उसकी फ़ैमली, उसके दोस्त, सब उसका साथ छोड़ जाते हैं तब भी उसका साथ निभाती है।

जोश

फिल्म जोश में शाहरूख और ऐश्वर्या की भाई बहन की जोड़ी ने बॉलीवुड में खूब धूम मचाई थी, इन दोनों ने ही भाई-बहन के नटखट और चुलबुल रिश्ते को परदे पर बखूबी पेश किया था।

ये है फिल्मों में भाई बहन का रिश्ता – दीवाली की छुट्टियों में या फिर कभी भी वक्त निकालकर अपने भाई-बहनों के साथ ये मूवीज़ ज़रूर देखे, यकीनन आपको बहुत मज़ा आएगा साथ ही साथ आपको इस बात का भी एहसास होगा कि आपकी ज़िंदगी में एक बहुत ही खूबसूरत रिश्ता है जिस पर आपको नाज़ होना चाहिए।

 

Don't Miss! random posts ..