ENG | HINDI

लड़कों को कर्ली हेयर वाली लड़कियां पसंद हैं या स्ट्रेट ?

खूबसूरत लड्गती हैं वो लड़कियां जिनके बाल खूबसूरत होते हैं. लड़कियों की सुन्दरता में बाल चार चाँद लगाते हैं. जो लड़की सुंदर नहीं भी होती अगर उसके बाल सुंदर हैं तो उसकी खूबसूरती अपने आप बढ़ जाती है. कई टीवी एड्स में भी लम्बे बालों वाली लड़कियां इतनी सुंदर लगती हैं कि उनके आगे छोटे बालों वाली लड़कियां फीकी लगती हैं. वैसे लड़कियों को हर तरह के बाल पसंद हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि लड़कों को किस तरह के बाल वाली लड़कियां पसंद हैं?

दरअसल इस बता को जानने के लिए हमने कॉलेज गोइंग लड़कों की मदद ली. हमने कई लड़कों से बात की और उनके दिल की बात जानी. लड़कों के जवाब ने हमारे इस अर्टिकल का जवाब दे दिया कि आजकल के लड़कों को किस तरह के बालों वाले लड़कियां पसंद हैं.

शुरुआत करते हाँ मुंबई से. मुंबई के १० कॉलेज के लड़कों से हमने सामने से ये सवाल पूछा. सभी ने चौंकाने वाला जवाब दिया.

प्रियांक वासुदेव कहते हैं कि उन्हें करली हेयर वाली लड़कियां ज़रा भी अच्छी नहीं लगतीं. इसका एक कारण है. करली हेयर वाली लड़कियों के बाल भूतों की तरह दीखते हैं. वो चाहे जितनी भी कोशिश कर लें लेकिन वो सुलाजहते नहीं है. उनके चेहरे से ज्यादा उनके बालों को देखना पड़ता है.

सुमंत कहते हैं कि उन्हें स्ट्रेट बाल वाली लड़कियां पसंद हैं. सुमंत के अनुसार इस तरह के बाल देखने में बहुत ही सुंदर लगते हैं और पूरी तरह से सुलझे हुए होते हैं. इस तरह के बालों को ज्यादा केयर की ज़रुरत नहीं होती. जिन लड़कियों के बाल सिल्की और स्ट्रेट होते हैं उन्हें लड़के बहुत गौर से देखते हैं और उनसे बात करने की कोशिश करते हैं.

दिबांग कहते हैं कि उन्हें करली बाल इतने ख़राब दिखते हैं कि उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड के करली बालों को हमेशा के लिए स्ट्रेट करवा दिए. इसके लिए दिव्यांग ने ही पैसे दिए और साल में एक बार अपनी गर्लफ्रेंड के बाल स्ट्रेट करवा देते हैं. दिबांग कहते हैं कि स्ट्रेट बालों में लड़कियां सज्जन और खूबसूरत दिखाती हैं. अपने आप ही लड़के उनकी ओर आकर्षित हो जाते हैं.

करली बालों में कोई भी स्टाइल करना बहुत मुश्किल होता है. खुद लड़कियों को भी स्ट्रेट बाल ही पसंद हैं. लड़कियां कहती हैं कि इस तरह के बालों में इतनी मेहनत करनी होती है इसक एबाद भी आकर्षण इनमें नहीं होता. स्ट्रेट बालों वाली लड़कियां ज्यादा केयर नहीं करतीं और उनके बाल सुंदर दिखते हैं. स्ट्रेट हेयर आसानी से सही किये जा सकते हैं और किसी भी पार्टी में जाने से पहले ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती. स्ट्रेट हेयर देखने में सिल्की और शाइनी लगते हैं जबकि करली बाल रूखे लगते हैं.

लोगों की राय कुछ हद तक सही है. इसका एक और उदाहरण हमें पार्लर से मिला जिसने हमें बताया कि हर दिन लड़कियां यहाँ अपने बाल स्ट्रेट करवाने आती हैं. इसका मतलब ये है कि लड़कों को स्ट्रेट बालों वाली लड़कियां पसंद हैं. तो चिंता किस बात की आप भी पार्लर जाइए और अपने करली बालों को स्ट्रेट करवाइए. अब तो बहुत आसान है.

 

Don't Miss! random posts ..