ENG | HINDI

ये 8 साइन बताते हैं कि आपका बॉयफ्रेंड आपसे नहीं आपकी पॉप्युलैरिटी से प्यार करता है!

boyfrienve youd does not lo

कुछ लड़के मोहब्बत दिखावे के लिए करते हैं ताक़ि दुनिया को दिखा सकें कि उनकी गर्लफ्रेंड कितनी कमाल की है! कहीं आपका बॉयफ्रेंड भी ऐसा तो नहीं जो आपसे ज़्यादा आपकी पॉप्युलैरिटी से प्यार करता है?

ये 8 साइन बताएँगे कि आपकी मोहब्बत सच्ची है या बॉयफ्रेंड को डंप करने का वक़्त आ गया है:

1) अगर आपकी सोशल नेटवर्किंग अच्छी है और आपकी वजह से उसे शोज़ और कॉन्सर्ट्स और पार्टीज़ के मुफ़्त पासेस मिलते हैं और वो आपके साथ अकेले में वक़्त बिताने की बजाये हमेशा पार्टी करने की बातें करे तो इशारा समझ लीजिये!

2) आपके साथ किसी पार्टी में जाकर वो आपके साथ एन्जॉय करने कि बजाये अपनी तसवीरें खींच कर सोशल मीडिया पर तड़ी मार रहा है कि देखो मैं कैसी कमाल जगह पर हूँ, तो वक़्त आ गया है फ़ैसला लेने का!

3) अगर हर आउटिंग पर वो चाहे कि आप सबसे सुन्दर, सबसे सेक्सी लगें तो इस में कुछ बुराई नहीं है! हर लड़का चाहता है कि उसकी गर्लफ्रेंड सबसे हॉट दिखे| लेकिन अगर वो पागलों की तरह इस बात पर हमेशा ज़ोर दे तो समझ लीजिये आपको शो-ऑफ़ करना चाहता है और कुछ नहीं!

4) क्या आपकी मदद से ही उसे नौकरी मिलती है या उसके बिज़नेस में क्लाइंट आते हैं? मतलब साफ़ है. आपका इस्तेमाल किया जा रहा है!

5) अगर आप दोनों साथ नौकरी करते हैं और उसका आपके साथ रहने में कुछ निजी फ़ायदा है जैसे कि प्रमोशन के चान्सेस या आपके साथ नज़र आने से उसकी साख बढ़ती है तो इसके यही मायने हैं कि आपके ज़रिये अपना उल्लू सीधा कर रहा है!

6) आपकी तारीफ़ आपके मुँह पर नहीं करेगा पर फ़ेसबुक, ट्विटर और सोशल मीडिया पर आपके गुणगान करेगा तो इस से यही ज़ाहिर होता है कि दिखावा चालू है! वो सिर्फ़ चाह रहा है कि लोग उसकी तारीफ़ करें, उस से जलें!

7) हो सकता है कभी आप पार्टी में ना जाना चाहें या जी भर के खाना चाहें बिना अपने फ़िगर की परवाह किये हुए! ऐसे में अगर वो आप पर ग़ुस्सा हो या ये चाहे कि हमेशा समाज के सामने आप अपनी एक इमेज बना के ही रखें तो इस में उसका निजी स्वार्थ छुपा है! उसे चाहिए कि आप सबसे हॉट दिखती रहे और आपके ज़रिये वो भी सेंटर ऑफ़ अट्रैक्शन बना रहे!

8) अगर उसे हर वक़्त लगता है कि पॉप्युलर होना ही जीवन में सब कुछ है तो मतलब है कि हुज़ूर की प्राथमिकताएँ निराली ही हैं और उन में आपकी कोई जगह नहीं है! आप बस एक सजावट की चीज़ हैं उसके लिए जिसका इस्तेमाल वो अपने फ़ायदे के लिए दिन-रात किये जा रहा है!

अगर आप अपने बॉयफ्रेंड में ऐसे कोई साइन देखें तो ज़रा संभल जाइए! ऐसा रिश्ता यूँ भी ज़्यादा दिन नहीं चलता, बेहतर है ख़ुद ही इसे ख़त्म कर दिया जाए!