ENG | HINDI

इन 5 बॉलर्स ने बैटिंग में भी बनाया है रिकॉर्ड !

बॉलर्स का रिकॉर्ड बल्लेबाज़ी में

बॉलर्स का रिकॉर्ड बल्लेबाज़ी में – क्रिकेट को हमेशा से ही बल्लेबाजों का खेल कहा जाता रहा है।

लेकिन आज हम आपको क्रिकेट की दुनिया के ऐसे रिकॉर्ड्स के बारे में बताने जा रहे है जब गेंदबाजों ने बल्लेबाजों का काम किया है।

इन 5 खिलाड़ियों ने गेंदबाजी में तो कई कमाल किये है, लेकिन जब मौका मिला तब बल्लेबाजी में भी गजब की परियां खेली है और रिकॉर्ड बनाया है।

बॉलर्स का रिकॉर्ड बल्लेबाज़ी में –

1  अनिल कुंबले-

भारत के सबसे सफल गेंदबाज अनिल कुंबले ने बल्लेबाजी में भी रिकॉर्ड बनाया है। 2007 में जब टीम इंडिया इंग्लैंड का दौरा कर रही थी। इस दौरान तीन टेस्ट मैच खेले गए थे। लेकिन इस सीरिज में इंडिया का कोई भी बल्लेबाज शतक नहीं बना पाया। तब कुंबले ने ओवल में शानदार 110 रनों की नाबाद पारी खेलकर बता दिया की वे मौका मिलने पर बल्लेबाजी में भी किसी से कम नहीं है। 

2  शेन वोर्न-

दुनिया के सबसे महान लेग स्पिनर शेन वार्न ने टेस्ट क्रिकेट में 708 विकेट लेने का विश्व कीर्तिमान बनाया है। लेकिन क्या आप जानते है शेन वार्न बल्लेबाजी के भी मास्टर हुआ करते थे। उनके नाम 145 टेस्ट में 3000 से ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है। इनमें 99 रन की पारी उनका बेस्ट स्कोर है। उनका बिना कोई शतक मारे 3000 से ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी है। 

बॉलर्स का रिकॉर्ड बल्लेबाज़ी में

3  अजीत आगरकर-

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर को वैसे तो हम सभी उनकी गेंदबाजी के लिए जानते है। लेकिन ये बात बहुत कम लोग जानते है कि उन्होंने क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले मैदान लॉर्ड्स में शतक भी लगाया है। ये बात 2002 की है उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ  टेस्ट मैच में ये शतक लगाया था। 

बॉलर्स का रिकॉर्ड बल्लेबाज़ी में

4  वसीम अकरम-

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वसीम अकरम को स्विंग का सुल्तान कहा जाता है। लेकिन वसीम के नाम बल्लेबाजी में भी एक रिकॉर्ड है, और वो है 1996 के एक टेस्ट मैच में जिम्बांबे के खिलाफ 257 रनों की पारी खेलने का। 

बॉलर्स का रिकॉर्ड बल्लेबाज़ी में

5  एश्टन अगर-

ऑस्ट्रेलिया के इस बॉलर के नाम भी बैटिंग में जबरस्त रिकॉर्ड है जिसे शायद ही कोई तोड़ पाए। 2013 में एश्टन ने इंग्लैंड के खिलाफ 11 वें नंबर पर खेलते हुए 98 रनों की पारी खेलने का रिकॉर्ड बनाया है।

बॉलर्स का रिकॉर्ड बल्लेबाज़ी में

ये है बॉलर्स का रिकॉर्ड बल्लेबाज़ी में – ये है वो 5 गेंदबाज जिन्होंने अपने बल्ले से भी रिकॉर्ड बनाया है।

Don't Miss! random posts ..