ENG | HINDI

कपड़ों के अंदर झांक रहे बॉस को इस लड़की ने ऐसे सिखाया सबक ! वीडियो हुआ वायरल !

आॅफिस में महिलाओं का उत्पीड़न
आॅफिस में महिलाओं का उत्पीड़न – अकसर आॅफिस में महिलाओं के उत्पीड़न की खबरें सुनने को मिलती रहती हैं।
कपड़ों से लेकर उन्हें तरह—तरह के कमेंट सुनने को मिलते रहते हैं। हद तो तब हो गई जब कई महिलाएं ये तक कह देती हैं कि वह पब्लिक प्लेस के साथ आॅफिस में भी सुरक्षित नहीं हैं।
इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक बॉस अपने साथ काम करने वाली महिला को परेशान करता है। लेकिन उस महिला ने उसे सबके सामने सबक सिखा कर साबित कर दिया कि आज की नारी कुछ भी नहीं सहेगी।
जी हां, पीडित लड़की ने सोशल मीडिया के जरिये अपनी आवाज उठाई है।
आॅफिस में महिलाओं का उत्पीड़न – इसी को लेकर कुछ समय पहले एक शोर्ट फिल्म बनाई गई थी जिसे आजकल सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है।
इस वीडियो को यू ट्यूब पर ‘लेट द वॉयस बी योर्स’ के नाम से डाला गया है।
आॅफिस में महिलाओं का उत्पीड़न – 3 मिनट और 53 सेकेंड के इस वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है कि, ‘एक महिला बदलाव ला सकती है… लेकिन साथ मिलकर, हम दुनिया पर राज कर सकती हैं। दिमाग में जो भी है उसे बोलिए… भले ही आपकी आवाज कांप रही हो। बोलिए, विरोध में आवाज उठाइए।’
ये हमारे समाज का कड़वा सच है कि आज भी पुरुष मानसिकता महिलाओं को केवल उस नजर से देखता है, जबकि वह उनसे कई क्षेत्रों में आगे निकलकर अपना परचम लहरा चुकी हैं।
खैर, इस संकुचित मानसिकता से इन पुरुषों को जल्द से जल्द अपने आपको बाहर निकालना होगा, नहीं तो वह दिन दूर नहीं, जब महिलाएं इन्हें हर क्षेत्र से बाहर कर देंगी।

Don't Miss! random posts ..