ENG | HINDI

20 साल के इस लड़के ने दावा किया है कि वह मंगल ग्रह का निवासी है !

मंगल ग्रह का निवासी

मंगल ग्रह का निवासी – पृथ्वी, ब्रह्माण्ड और अन्तरिक्ष को लेकर आये दिन कोई ना कोई बड़ी बात देखने और सुनने को मिलती है.

इनमे से कुछ बातें तो सही होती है वहीं अधिकतर बातें बस महज़ अफवाह ही होती है. इस बार भी एक नई बात इन दिनों सुनने को मिल रही है जिसने वैज्ञानिकों को हैरानी में डाल दिया है.

दरअसल रूस में एक 20 साल के लड़के ने दावा किया है कि वह पिछले जन्म में मंगल ग्रह का निवासी था. रूस के वोल्गोग्रैड के रहने वाले बोरिस्का मिप्रियानोविच ने वैज्ञानिकों और ख़गोलशास्त्रियों को अंतरिक्ष को लेकर अपने अद्भुत ज्ञान के चलते हैरानी में डाल दिया है.

मंगल ग्रह का निवासी

वहीं इस लड़के की माँ का कहना है कि- ‘ये एक बेहद ख़ास बच्चा है और ये अपने जन्म के कुछ महीनों बाद ही कुछ ऐसे विषयों के बारे में बातें करने लगा था जिनके बारे में हमने उसे कभी बताया ही नहीं था. और ना ही उस तरह की बातों का हमारे घर में किसी तरह का माहौल था’. वो आगे कहती है कि- ‘बोरिस्का एक साल की उम्र में ही अखबार की हेडलाइंस पढ़ लेता था, 2 साल की उम्र तक वो लिखने भी लगा था और महज़ ढाई साल की उम्र में वो पेटिंग भी करने लगा था.’

लेकिन सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात ये है कि बोरिस्का काफी छोटी उम्र में ही एलियंस और उनकी सभ्यता को लेकर खुलासे करता रहा है. बोरिस्का ने एलियंस के बारे में बात करते हुए बताता है कि लगभग सात फूट लम्बे Martians आज भी मंगल ग्रह पर रहते है और वो साँस लेने के लिए ऑक्सीजन नहीं बल्कि कार्बन डाईऑक्साइड का इस्तेमाल करते है. बोरिस्का ने आगे बताया कि मंगल ग्रह पर हुए न्यूक्लियर वॉर की वजह से वहां पर असमंजस की स्थिति बनी हुई और वहां की सभ्यता अस्त-व्यस्त हो गई है. उसने वहां के लोगों की उम्र को लेकर बात करते हुए बताया कि मंगल पर लोग अमर है और 35 साल की उम्र के बाद ये लोग उम्र दराज होना बंद कर देते है.

बोरिस्का आगे कहता है कि- ‘वो एक Martian पायलट है और वो धरती पर पहले भी आ चूका है, उसके मुताबिक Martian ब्रह्माण्ड का चक्कर लगाने में भी सक्षम होते है और कहीं भी आ जा सकते है.’ उसका कहना है कि अब भी पृथ्वी पर काफी कुछ खोजा जाना बाकी है और मिस्र में मौजूद ‘ग्रेट स्फिंक्स’ को खोलने पर धरती पर मौजूद इंसानों की जिंदगी पूरी तरह से बदल जायेगी.

फिलहाल मंगल ग्रह का निवासी बोरिस्का की बातों और दावों ने वैज्ञानिकों के बीच कौतूहल का विषय बना दिया है.

अब देखना ये है कि आगे इस मंगल ग्रह का निवासी लड़के की बातों में कितना फैक्ट निकलता है और कितना नहीं. वैसे इस तरह के मामले कई बार सामने आ चुके है जब कई लोगों ने पृथ्वी, ब्रह्माण्ड, अन्तरिक्ष, प्रलय और एलियन जैसे विषयों पर कई तरह के दावे किये, लेकिन समय के साथ उनके दावें खोखले और झूठे ही साबित हुए है.

 

 

Don't Miss! random posts ..