ENG | HINDI

अरबपतियों को इन किताबों से मिली प्रेरणा, आप भी पढ़ें

किताबें जिसने प्रेरणा दी

किताबें जिसने प्रेरणा दी – किताबे इंसानों की सच्‍ची दोस्‍त होती हैं।

कुछ किताबे बहुत खास होती हैं जो व्‍यक्‍ति का मार्गदर्शन करती हैंऔर किसी भी इंसान को अमीर बना देती हैं और उसकी जीवनशैली को बदल देती हैं। वैसे तो किसी को भी सफलता का तरीका पता नहीं होता पर जब हम अमीर लोगों से उनकी सफलता का राज़ पूछते हैं तो वे किसी किताब की किसी लाइन का जिक्र जरूर करते हैं जिससे उन्‍हें प्रेरणा मिली होती है।

आज हम आपको कुछ अमीर लोगों की पसंदीदा किताबें जिसने प्रेरणा दी।

किताबें जिसने प्रेरणा दी 

1 – बिल गेट्स

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के मालिक बिल गेट्स दुनिया के सबसे अमीर इंसानों में से एक हैं। बिल गेट्स का कहना है कि उन्‍हें जॉन राइट लेखक की बिजनेस एडवेंचर्स किताब ने बहुत प्रेरित किया है। उन्‍हें ये किताब एक अरबपति शख्‍स वॉरेन बफे ने गिफ्ट में दी थी।

2 – मार्क जुकरबर्ग

फेसबुक के संस्‍थापक मार्क जुकरबर्ग को लेखक वॉक्‍लाव स्मिल की किताब मेकिंग द मॉडर्न वर्ल्‍ड : मैटेरियल्‍स एंड डिमेटियरलाइजेशन ने बहुत मोटिवेट किया है।

3 – जेफ बेजोस

दुनिया की सबसे बड़ी ईकॉमर्स वेबसाइट अमेजॉन के संस्‍थापक जेफ बेजोस को जिम कोलिन की किताब बिल्‍ट ए लास्‍ट : सक्‍सेसफुल हैबिट्स ऑफ विजनरी कंपनीज़ से सफल होने के लिए बहुत टिप्‍स मिले हैं।

4 – जेपी मार्गन

अमेरिका की एकवादी फाइनेंशियल कंपनी के सीईओ जेपी मार्गन को थॉमस एल फ्रीडमैन की किताब द वर्ल्‍ड इज फ्लैट ने कामयाब बनने के लिए बहुत प्रेरित किया था। सफल होने के लिए उन्‍हें इस किताब ने बहुत मदद की है।

ये है अमीरों की पसंदीदा किताबें जिसने प्रेरणा दी – अगर आप भी अमीर बनने का ख्‍वाब देखते हैं तो आपको भी अरबपतियों की पसंदीदा इन किताबों को जरूर पढ़ना चाहिए। हो सकता है कि इनकी तरह ही आपकी किस्‍मत भी चमक जाए।

तो चलिए देर किस बात की अभी अपनी पसंद की बिजनेस बुक पढ़ना शुरु कर दीजिए।

Don't Miss! random posts ..