Categories: बॉलीवुड

बॉलीवुड के वन फ़िल्म वंडर स्टार

बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे है जो टूटते तारों की तरह आसमान में चमके और जल्दी ही आसमान से ओझिल हो गए.

इन्होने आगाज तो बड़े जोर शोर से किया लेकिन बड़ी ही खामोशी के साथ. ये सब बॉलीवुड से जल्दी ही अलविदा ले लेंगे इसके बारें में किसी ने सोचा भी नहीं था.

आईए मिलते है बॉलीवुड के वन फ़िल्म वंडर स्टार से.

1.  कुमार गौरव-

जुबली कुमार के नाम से मशहूर राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव ने लव स्टोरी के साथ बॉलीवुड में आगाज किया था.

ना सिर्फ ये फ़िल्म सुपर डूपर हिट रही ब्लकी इसके गीत भी बहुत पसंद किए गए. इस फ़िल्म के बाद उनकी कई बैक टू बैक फ़िल्में फ्लॉप हो गई. उन्होंने संजय दत्त के साथ वाली फ़िल्म नाम के जरिए अपने करियर को संवारने की कोशिश भी की लेकिन सारा क्रेडिट संजय दत्त को मिला. उस वक्त एक्शन फ़िल्मों का दौर चल रहा था ऐसे में कुमार गौरव की रोमांटिक हीरो वाली इमेज उनके लिए मददगार साबित नहीं हुई. इस तरह वो बन गए बॉलीवुड के वन फ़िल्म वंडर

2.  राजीव कपूर-
राज  कपूर के बेटे राजीव कपूर फ़िल्मी फैमली से ताल्लुक रखते में थे ऐसे में बॉलीवुड में ब्रेक मिलना कोई मुश्किल काम नहीं था. उन्हें जल्दी ही आर के बैनर तले राम तेरी गंगा मैली में काम करने का मौका मिला. फ़िल्म सुपर-डूपर हिट रही. इस फ़िल्म के बाद वो कोई बड़ा कारनामा नहीं कर पाए और जल्दी ही बॉलीवुड से ओझिल हो गए.


3.  राहुल रॉय-

फ़िल्म  आशिकी के जरिए इस लवरबॉय ने बॉलीवुड में कदम रखा. ये फ़िल्म 90 के दशक की बड़ी हिट थी. इसके बाद आई फ़िल्में ज्यादातर बी ग्रेड किस्म की थी. कहा तो ये भी गया कि उनकी एक्टिंग स्किल कमजोर होने की वजह से वो लंबी पारी नहीं खेल पाए. इस तरह राहुल बन गए बॉलीवुड के वन फ़िल्म वंडर.


4.  अन्नु अग्रवाल-

राहुल रॉय के साथ अन्नु ने भी आशिकी में गर्ल नेक्सट डोर का रोल करके पॉपुलेरिटी बटोरी थी. इस फ़िल्म के बाद उन्होने अपनी इमेज चेंज करने के लिए कई बोल्ड और ग्रे शेड वाले रोल भी किए. एक फ़िल्म में तो उन्होने न्यूड सीन भी किया लेकिन सक्सेस का मुंह वो दोबारा नहीं देख पाई.

5.  भाग्यश्री-

सलमान के साथ डेब्यू करने वाली भाग्यश्री रातों रात स्टार बन गई. इस फ़िल्म की रिलीज के बाद उन्होने शादी कर ली. शादी के बाद भी उन्हे कई फ़िल्मों के ऑफर मिले लेकिन उन्होने शादी के बाद अपने पति हिमालय के साथ ही काम करने की जिद रख दी. ये ही जिद उनका करियर ले डूबी.


6.  विवेक मुश्रान-

फ़िल्म सौदागर से विवेक ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फ़िल्म के साथ मनीषा की किस्मत तो चमक गई लेकिन विवेक कुछ खास नहीं कर पाए.


7.  ग्रेसी सिंह-

अमानत में डिंकी का किरदार निभा कर ग्रेसी ने छोटे परदे पर लोकप्रियता बटोरी थी. फ़िल्म लगान में उन्होने गौरी नाम की गांव की छोरी का रोल प्ले किया था. इसके बाद  वो फ़िल्म मुन्नाभाई में नजर आई.जोरदार आगाज के बावजूद ग्रेसी की फ़िल्मी पारी काफी छोटी रही.

8.  भूमिका चावला-

सलमान जैसे सुपरस्टार के साथ सुपरहिट डेब्यू किया था भूमिका चावला ने. इस फ़िल्म के बाद उनकी गर्ल नेक्सट डोर की इमेज बन गई थी और वो ग्लैमर की दुनिया में आगे सफर जारी नहीं रख पाई.


9.  स्नेहा उल्लाल-

फिल्म लकी में स्नेहा उल्लाल ने सलमान की लेडी लव का रोल किया गया. फ़िल्म की रिलीज के वक्त उन्हें सलमान की लेडी लव के तौर पर पेश किया गया. ऐश्वर्या राय की हमशक्ल के तौर पर मिली पब्लिसिटी ने फ़िल्म तो हिट करा दी लेकिन स्नेहा का करियर आगे नहीं बढ़ पाया. स्नेहा ने साउथ की फ़िल्मों की तरफ रुख कर लिया.


10.  गायत्री जोशी-

फ़िल्म स्वदेश में गायत्री जोशी का सिंपल लुक काफी पसंद किया गया. शाहरुख के साथ डेब्यू करने के बाद भी वो बॉलीवुड में स्टेबलिश नहीं हो पाई.


11.  अध्ययन सुमन-

फ़िल्म राज 2 के साथ हिट आगाज करने के बावजूद भी अध्ययन बॉलीवुड में कोई खास मुकाम हासिल नहीं कर पाये. पापा शेखर का नाम भी कुछ खास काम नहीं आया.


हमने बात की बॉलीवुड के उन बॉलीवुड स्टार्स की जिनका नाम तो लोग लंबे वक्त तक में याद रखेंगे लेकिन वन फ़िल्म वंडर के तौर पर.

Shilpa Rounghe

Share
Published by
Shilpa Rounghe

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago