ENG | HINDI

ये हैं 5 बॉलीवुड हस्तियाँ जो फंस चुके हैं बलात्कार केस में!

बॉलीवुड हस्तियाँ जो रेप केस में फंस चुकी हैं

चकाचौंध भरी ये बॉलीवुड नगरी जितनी खूबसूरत दूर से लगती है, क्या वाकई में अंदर से भी इतनी ही खूबसूरत है?

दूर से देखने पर ऐशो आराम से परिपूर्ण दिखने वाली ये नगरी, क्या वाकई में पूरी तरह वैसी हीं है, जैसा हम सोचते हैं?

वो सितारे, जिसकी पूरी दुनिया में न जाने कितने चाहने वाले हैं, जिन्हें हम अपना आइडियल मानते हैं, क्या वाकई यहां हर इंसान वैसा हीं है जैसी उनके लिए हमारी धारणा है?

इसका सवाल बेहद आसान है कि जिस तरह दुनिया भर में हर तरह के इंसान मौजूद हैं, ठीक उसी तरह बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी हर तरह के लोग हैं. सबका अपना-अपना स्वभाव होता है. सबकी अपनी – अपनी शख्सियत है.

आज हम देखेंगे बॉलीवुड हस्तियाँ जो रेप केस में फंस चुकी हैं.

बॉलीवुड हस्तियाँ जो रेप केस में फंस चुकी हैं – 

1. करीम मोरानी, प्रोड्यूसर

चेन्नई एक्सप्रेस के प्रोडूसर करीम मोरानी के बारे में 18 जनवरी को चौंकाने वाली खबर सामने आई थी, कि हैदराबाद पुलिस ने रेप और ब्लैकमेलिंग के मामले में करीम मोरानी को आरोपी बनाया है. बताया जा रहा है कि दिल्ली की एक 25 साल की महिला के साथ इन्होंने बलात्कार जैसे घिनौने करतूत को अंजाम दिया है. इस महिला ने मोरानी पर रेप का आरोप लगाया है.महिला का आरोप है कि मोरानी ने उन्हें शादी का झांसा देते हुए, उसके साथ कई बार बलात्कार किया. करीम मोरानी शाहरुख खान के करीबी दोस्त माने जाते हैं. हालांकि मोरानी ने इन सब बातों को सिरे से नकार दिया है.

बॉलीवुड इंडस्ट्री में इससे पहले भी कई सिलेब्स के ऊपर इस तरह के मामले दर्ज हो चुके हैं.

2. शाइनी आहूजा

शाइनी आहूजा के बारे में तो शायद हर कोई जानता है कि, नौकरानी के साथ इनके गलत संबंध की चर्चा काफी जोरों पर रही है. साल 2009 में नौकरानी का रेप करने के आरोप में आहूजा को गिरफ्तार भी किया गया था. शाइनी आहूजा ने पहले तो अपने ऊपर लगे इल्जामों को पूरी तरह से नकार दिया था. लेकिन बाद में उन्होंने इसे कबूल भी किया. साल 2011 में आहूजा को 7 साल की सजा सुनाई गई थी. लेकिन वो जमानत पर रिहा हो गए थे.

बॉलीवुड हस्तियाँ जो रेप केस में फंस चुकी हैं

3. मधुर भंडारकर

मधुर भंडारकर आज के दौर में ऐसी शख्सियत है, जो किसी नाम के मोहताज नहीं. नेशनल अवार्ड विनर डायरेक्टर मधुर भंडारकर भी रेप के आरोप में फंस चुके हैं. साल 2004 में स्ट्रगलिंग एंटर ने भंडारकर पर रेप का आरोप लगाया था. प्रीति जैन नाम की एक्टर ने भंडारकर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. प्रीति का कहना था कि साल 1999 से 2004 के बीच भंडारकर ने 16 बार उनका बलात्कार किया. ये कहकर कि वह अपनी फिल्म में लीड रोल देंगे. हलांकि सबूतों और गवाहों के अभाव में सुप्रीम कोर्ट ने भंडारकर के खिलाफ केस को रद्द कर दिया.

बॉलीवुड हस्तियाँ जो रेप केस में फंस चुकी हैं

4. अंकित तिवारी

रोमांस किंग के नाम से मशहूर बॉलीवुड के अंकित तिवारी पर साल 2014 में एक महिला ने बलात्कार का आरोप लगाया था. 28 साल की एडवरटाइजिंग प्रोफेशनल ने कहा की अंकित तिवारी ने शादी का झांसा देकर साल 2013 के जुलाई महीने से कई बार मेरा बलात्कार किया.

बॉलीवुड हस्तियाँ जो रेप केस में फंस चुकी हैं

5. महमूद फारुखी

पीपली लाइव के को प्रोडयूसर महमूद फारुखी पर यूएस की एक महिला ने साल 2015 में रेप का आरोप लगाया था. 35 साल की कोलंबिया यूनिवर्सिटी की इस महिला ने कहा था की फारुखी ने मुझे रिसर्च के काम में मदद करने के लिए कहा था. लेकिन बाद में मेरा बलात्कार किया.

बॉलीवुड हस्तियाँ जो रेप केस में फंस चुकी हैं

ये है वो बॉलीवुड हस्तियाँ जो रेप केस में फंस चुकी हैं – ये ऐसे सितारे हैं, जो आज बुलंदियों पर हैं. लेकिन चमचमाते सितारों की सोच शायद गर्दिश में है. अगर इन पर लगे ये इल्जाम सच हैं तो वैसे हमारे आसपास इस तरह की गंदी सोच वाले न जाने कितने इंसान हैं. खैर जो भी हो, हम तो यही कहेंगे की आत्मसुरक्षा हीं सबसे बड़ी सुरक्षा होती है.

अपनी मेहनत और काबिलियत पर विश्वास रखते हुए आगे बढ़ते चलें, तो शायद कोई आपकी तरफ गलत निगाहों से देखने की हिम्मत ना कर पाए.