ENG | HINDI

बॉलीवुड के बैडमेन गुलशन ग्रोवर ने इस वजह से अपने बेटे को बॉलीवुड से दूर ही रखा है!

बैडमेन गुलशन ग्रोवर

बैडमेन गुलशन ग्रोवर – हमारे कल्चर में हमेशा से परम्परा रही है कि एक किसान का बेटा किसान बनता है, एक बिजनेसमैन का बेटा बिजनेसमैन बनता है, एक मास्टर का बेटा मास्टर बनता है उसी प्रकार एक एक्टर का बेटा भी एक्टर ही बनता है।

और इसी बात को चरितार्थ करते हुए बॉलीवुड का हर छोटे से छोटा एक्टर हो या कोई सुपरस्टार हो सभी का एक ही सपना है, उनके बच्चे बड़े होकर उन्ही की तरह बॉलीवुड में अपना नाम कमाए और एक्टर बने।

लेकिन इन सभी के बीच एक अभिनेता ऐसा भी है जो कभी नहीं चाहता की उसका बेटा एक्टर बने।

जी हाँ हम बात कर रहे है बॉलीवुड में बैडमैन के नाम से मशहूर गुडमैन गुलशन ग्रोवर की। जिन्होंने अपने बेटे संजय को बॉलीवुड में ना उतारने की कसम खा रखी है। आपको बता दें कि गुलशन का अपनी पत्नी से अलगाव होने के बाद उन्होंने ही अपने बेटे संजय को पाला है। वे अपने बेटे के सिंगल पेरेंट रहे है। गुलशन एक अच्छे फादर होने के साथ-साथ उन्होंने एक चीज़ बड़ी ही स्ट्रिक्टली फ़ॉलो की है। उन्होंने कभी भी संजय को पढ़ाई से समझौता कर फिल्मों की तरफ नहीं जाने दिया।

उनके पास कई बड़े-बड़े बैनर्स का ऑफर भी आया लेकिन गुलशन ने सभी को मना कर दिया और कहा कि अभी इसको फिल्म नहीं करनी है।

बैडमेन गुलशन ग्रोवर अपने इस फैसले के बारे में कहते है कि ‘मैंने एक विलेन के तौर पर पहचान बनाई है। फिल्मों के लिए मैं बैडमैन हूँ। लेकिन असल जिंदगी में मैं पूरी तरह शांत हूँ और मैं चाहता हूँ कि मेरा बेटा भी मेरी इन क्वालिटीज़ को फ़ॉलो करे। लेकिन फिल्मों से दूर रहे। मैं उसे एक्टर नहीं बनाना चाहता बल्कि उसे एक स्टेबल करियर देना चाहता हूँ। हालाँकि बैडमेन गुलशन ग्रोवर का ये बयान कुछ साल पुराना है। और अब वे संजय पर जोर आजमाइश नहीं करते और कहते है कि अब उसकी उम्र काफी हो गई उसे अच्छे बुरे की समझ है, अगर वो फिल्में करना चाहे तो मैं उसे रोकूंगा नहीं।