ENG | HINDI

बॉलीवुड की टॉप क्वीन्स जिन्होंने किया डबल धमाल

kangana

दो डिफरेंट किस्म नेचर वाले किरदार को निभाना, दो अलग-अलग मूड्स को दिख़ाना और अलग-अलग ड्रेसिंग सेंस को अपनाना किसी चैलेंज़ से कम नहीं हैं.

लेकिन ये कमाल किया है अपने -अपने ज़माने में बॉलीवुड की क्वीन रह चुकी एक्ट्रेसेस ने

आईए मिलते हैं बॉलीवुड की टॉप क्वीन्स से-

नर्गिस दत्त

सदी की महानायिका का ख़िताब पाने वाली नर्गिस दत्त को डबल रोल्स को पॉपुलर बनाने का क्रेडिट दिया जाता हैं. फ़िल्म अनहोनी में उन्होंने दो अपोज़िट किस्म के रोल प्ले किए थे,जिसमें एक किरदार तवायफ़ मोहिनी का था तो दूसरा किरदार था राजकुमारी रुप का.इस फ़िल्म में उन्होने बड़े ही शानदार तरीके से दो स्टेप सिस्टर्स का रोल प्ले किया था.

natgis-dutt

राखी

राखी ने प्ले किया था जुड़वा बहनों का किरदार फ़िल्म शर्मिली में,जिसमें से एक बहन के प्यार में पड़ जाते हैं शशी कपूर और हो जाते हैं कन्फ्युज़. इस फ़िल्म का गीत ओ मेरी शर्मिली भी काफी पॉपुलर हुआ  था.

rakhee-gulzar

हेमा मालिनी

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कहलाने वाली हेमामालिनी ने फ़िल्म सीता और गीता में किया था डबल रोल, जिसमें उन्होंने सीधी-सादी सीता और तेज तर्रार गीता का डबल रोल निभाया था.जिसमें वो दिखी सिंपल साड़ी वाले और वेस्टर्न ड्रेसेस दोनों अवतार में, ये फ़िल्म डबल रोल्स के मामले में माईल स्टोन मानी जा सकती हैं.

Hema_Malini

श्रीदेवी-

साउथ ब्यूटी श्रीदेवी ने तो जैसे डबस रोल्स का एक नया रिकार्ड सा बना दिया है. फ़िल्म खुदा गवाह और लम्हें में मां और बेटी का किरदार श्रीदेवी ने ही निभाया था, तो वहीं फ़िल्म चालबाज़ में उन्हें हेमा मालिनी के फुटस्टेप पर चलते हुए एक डबल रोल निभाया जिसमें उन्होंने निभाए थे सिंपल और बोल्ड लड़की के रोल. हालांकी चालबाज़ ही बॉक्स ऑफ़िस पर मुनाफ़े का सौदा साबित हुई.

sridevi

शर्मिला टैगोर

फ़िल्म मौसम में शर्मिला टैगोर ने मां और बेटी दोनों का किरदार निभाया था. इस फ़िल्म के लिए उन्हें नेशनल अवार्ड भी मिला था.

sharmila-tagore

माधुरी दीक्षित –

इस मराठी मुलगी ने फ़िल्म संगीत में एक मां और एक ऐसी बेटी, जो देख नहीं सकती है, का किरदार निभाया था. साथ ही फ़िल्म आंसू बने अंगारे में भी उन्होंने मां और बेटी दोनों रोल बखूबी निभाएं थे. हालांकी डबल रोल में वो हेमा और श्रीदेवी जैसा कमाल नहीं दिखा सकी.

Madhuri_Dixit_Wallpaper

काजोल

फ़िल्म दुश्मन में काजोल दो बहनों का रोल किया था,जिसमें उनके दो लुक थे .एक टामबॉय और दूसरा एक सिपंल लड़की का,रेप जैसे सोशल इश्यू पर बनीं फ़िल्म के लिए उन्हें कई अवार्ड्स मिलें.

Beautiful-Kajol-Wallpaper

दीपिका पादुकोण

अपनी पहली ही फ़िल्म ओेम शांति ओम में दीेपिका ने एक्ट्रेस शांतिप्रिया और सेंडी का रोल  किया था, जिसमें वो एक किरदार में दिखी रेट्रो लुक में और दूसरे किरदार में दिखी बोल्ड  एंड ब्युटीफ़ूल. तो वहीं फ़िल्म चांदनी चौक टू चाईना में भी उन्होंने डबल रोल किया.  लेकिन ये फ़िल्म सुपरफ्लॉप साबित हुई.

deepika-padukone

बिपाशा

फ़िल्म धूम -2 में बिपाशा ने निभाए था जुड़वा बहनों का रोल.जिसमें एक रोल में वो दिखी एकदम रफ़टफ़ अंदाज़, में तो वहीं दूसरे रोल में वो काफी बोल्ड और सेंसुअस नज़र आई.

bipasha-basu

कंगना रानौत

इस फ़िल्म में कंगना दो डिफ़रेंट रोल्स में नज़र आई.

kangana

इस फ़िल्म के बाद फ़िल्ममेकर्स में डबल रोल्स का फ़ार्मुला और भी पॉपुलर हो गया हैं.

 

Don't Miss! random posts ..