बॉलीवुड

ये है बॉलीवुड के सौतेले भाई बहनों की जोड़ियाँ, किसी में प्यार तो किसी में है तकरार !

बॉलीवुड के सौतेले भाई बहनों की जोड़ियाँ – बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने अपनी पसंद से शादी तो की और उनके बच्चे भी हुए, लेकिन जब उनके पार्टनर से किसी तरह की अनबन हो गई तो उनसे तलाक लेकर अलग हो गए.

तलाक के बाद उन सितारों ने दूसरी शादी करके अपना नया आशियाना बसा लिया और उन्हें अपने दूसरे पार्टनर से भी संतान का सुख मिला. लेकिन इन सितारों के पहले और दूसरे पार्टनर से हुई संतानों के बीच कैसा रिश्ता है ये कोई नहीं जानता है.

तो चलिए आज हम देखते है बॉलीवुड के सौतेले भाई बहनों की जोड़ियाँ, इन जोड़ियों में कुछ के बीच प्यार भरा रिश्ता है तो कुछ अपने रिश्तों में कड़वाहट लेकर जी रहे हैं.

बॉलीवुड के सौतेले भाई बहनों की जोड़ियाँ –

1- आलिया भट्ट और पूजा भट्ट

अभिनेत्री पूजा भट्ट और आलिया भट्ट दोनों सौतेली बहनें हैं. महेश भट्ट की पहली पत्नी किरण भट्ट की बेटी हैं पूजा भट्ट. जबकि आलिया भट्ट उनकी दूसरी पत्नी सोनी राजदान की बेटी हैं. भले ही ये दोनों सौतेली बहनें है लेकिन इन दोनों में अच्छी बनती है.

2- ईशा, अहाना और सनी, बॉबी देओल

सनी और बॉबी देओल अभिनेता धर्मेंद्र की पहली पत्नी के बेटे हैं. जबकि ईशा और अहाना धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हेमा मालिनी की बेटियां हैं. बॉलीवुड के इन सौतेल भाई-बहनों में बिल्कुल भी नहीं बनती है इसलिए ये अक्सर एक-दूसरे से दूरी बनाकर रखते हैं.

3- अर्जुन और जान्हवी, खुशी कपूर

अर्जुन कपूर बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना कपूर के बेटे हैं जबकि जान्हवी और खुशी कपूर उनकी दूसरी पत्नी श्रीदेवी की बेटियां हैं. इन सौतेले भाई-बहनों में भी कुछ खास बनती नहीं है क्योंकि अर्जुन कपूर अपनी सौतेली मां श्रीदेवी से नफरत करते हैं.

4- शाहिद कपूर और ईशान खट्टर

शाहिद कपूर नीलिमा अजीम और पंकज कपूर के बेटे हैं जबकि ईशान खट्टर नीलिमा अजीम और राजेश खट्टर के बेटे हैं. शाहिद और ईशान दोनों हैं तो सौतेले भाई लेकिन दोनों में काफी प्यार है. दोनों साथ में क्वालिटी टाइम बिताना पसंद करते हैं.

5- ईरा, जुनैद और आज़ाद

ईरा और जुनैद आमिर की पहली पत्नी रीना दत्ता के बच्चे हैं जबकि आज़ाद आमिर और उनकी दूसरी पत्नी किरण राव की सरोगेसी से जन्म ली हुई संतान है. ईरा और जुनैद काफी बड़े हो चुके हैं जबकि अजाद अभी बहुत छोटे हैं.

6- त्रिशला और शहरान, इकरा दत्त

त्रिशला संजय दत्त की पहली पत्नी रिचा शर्मा की बेटी हैं जबकि शहरान और इकरा संजय दत्त की तीसरी पत्नी मान्यता दत्त के जुड़वा बच्चे हैं. त्रिशला और उनकी सौतेली मां मान्यता के बीच नहीं बनती है ऐसे में भला त्रिशला की उनके सौतेले भाई-बहनों से कैसे बनेगी.

7- सारा, इब्राहिम और तैमूर अली खान

सारा और इब्राहिम अली अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री अमृता सिंह के बच्चे हैं जबकि नन्हें तैमूर सैफ अली खान और करीना के बेटे हैं. लेकिन सारा और इब्राहिम जितने क्लोज अपनी सौतेली मां करीना के हैं उतने ही अपने सौतेल भाई तैमूर के करीब भी हैं.

ये है बॉलीवुड के सौतेले भाई बहनों की जोड़ियाँ – बॉलीवुड के इन सौतेले भाई-बहनों की जोड़ियों में कुछ एक-दूसरे की शक्ल तक देखना पसंद नहीं करते है जबकि कुछ ऐसे भी हैं जो अपने सौतेले भाई-बहनों से बेहद प्यार भी करते हैं.

Anita Ram

Share
Published by
Anita Ram

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago