ENG | HINDI

इन अनाथ बच्चों की ज़िन्दगी तब बदल गई, जब इनके सितारे इन सितारों से मिले!

बॉलीवुड सितारे जिन्हों ने बच्चों को गोद लिया

कहते हैं मिलना – बिछड़ना  किस्मत और वक़्त के हाथ में होता है.

कभी कभी इंसान के जीवन में ऐसा वक़्त भी आता है कि सितारें गर्दिश में हो जाते है, एक अँधेरा सा छा जाता है, समझ में नहीं आता कहा जाये क्योंकि कोई रास्ता नज़र नहीं आता! लेकिन कुछ ही देर में वक़्त का चक्र कुछ इस तरह से घूमता है कि इंसान खुद सितारा बन जाता है.

कुछ ऐसा ही हुआ है इन अनाथ बच्चों के साथ! उनको अचानक ये सितारे मिले और उनके सितारे बदल गए.

एक बुरे वक़्त ने इन बच्चो के सिर से उनके माता पिता का साया उठा लिया, लेकिन इनके अच्छे कर्म या सितारों ने इनको इन लोगो से जोड़ दिया, जिससे उनकी ज़िन्दगी फिर से शुरू हो गई.

आज वे ऐसी ज़िन्दगी जी रहे है जो शायद उनके खुद के माता पिता भी उनको नहीं दे पाते.

तो आइये जानते हैं कौन कौन है वो  सितारे जिन्होंने अनाथ बच्चो के सितारे बदल दिए !

सलीम खान

सलीम खान को अर्पिता रास्ते में मिली थी. अर्पिता की माँ सड़क पर मरी पड़ी हुई थी और अर्पिता उसके बगल में बैठी हुई रो रही थी. तब सलीम खान ने अर्पिता के सिर पर अपना हाथ रखा और न केवल उनकी ज़िन्दगी संवारी बल्कि उनका विवाह भी बड़े धूम धाम से एक अच्छे परिवार में कराया. आज अर्पिता खुद एक माँ बन चुकी है.

Salman-Khan-Family

मिथुन चक्रवर्ती

मिथुन चक्रवर्ती ने भी एक लड़की को गोद लिया है. वह बच्ची भी उसको लावारिश हालत में मिली थी, जिसको अपना कर मिथुन ने उनको एक नई ज़िन्दगी, एक परिवार, और घर दिया.

Mithun-Chakraborty-with-adopted-daughter

रवीना टंडन

रवीना ने 21 साल की उम्र में दो लड़कियों को गोद लिया था, जिनका नाम छाया और पूजा  है. रवीना ने अपनी  बड़ी बेटी की अभी – अभी शादी भी कर दी. रवीना के खुद के भी दो बच्चे हैं. रवीना ने उन दोनों बच्चियों को अपनाकर उनको एक घर, परिवार, प्यार और  वो सब दिया जो शायद उनके मातापिता नहीं दे सकते थे.

raveena-tandon-adopted-kids

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन ने दो बच्चियों को गोद लिया है. पहली बच्ची रिनी को पाने  के लिए उन्हें कानून से बहुत लम्बी लड़ाई लड़नी पड़ी थी, तब उनको अपनी पहली बेटी मिली थी. उसके बाद उन्हों ने दूसरी बेटी गोद ली, जिसका नाम अलीशा  है. आज सुष्मिता इन दोनों बच्चियों की जिम्मेदारी बहुत अच्छी तरह से संभाल रही है.

Sushmita-With-Daughters

इन फ़िल्मी सितारों ने अनाथ बच्चो को न केवल एक नई  ज़िन्दगी दी, बल्कि उनकी किस्मत बदल दी. उनको बेहतर जीवन और ख़ुशी देकर उनका जीवन सवार दिया.

Don't Miss! random posts ..