ENG | HINDI

फिल्म ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी ये फ़िल्मी सितारे करते है गरीबों की मदद!

सितारे जो करते है गरीबों की मदद

बॉलीवुड के सितारे जो करते है गरीबों की मदद – हमने अक्सर देखा है कि फिल्म में तो कई हीरो गरीबों-लाचारों की मदद करते है, लेकिन असल जिंदगी में यही सितारे अपनी तिजोरी भरने में लगते है।

लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में कुछ लोग ऐसे भी है बॉलीवुड के सितारे जो करते है गरीबों की मदद, जो असल जिंदगी में भी हीरो है, जी हाँ हम बात कर रहे है उन सितारों की जो हर साल करोड़ों रूपये चेरिटी  में दान कर देते है ताकि उन लोगो को थोड़ा सा सहारा मिल जाए, जो अपनी आधरभूत जरूरतों को भी पूरा नहीं कर पाते है।

तो चलिए आज देखते है बॉलीवुड के सितारे जो करते है गरीबों की मदद – जो पर्दे पर ही नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी हीरो है –

बॉलीवुड के सितारे जो करते है गरीबों की मदद –

1.  अमिताभ बच्चन-

अमिताभ बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार तो है ही लेकिन रियल लाइफ में भी वे किसी हीरो से कम नहीं है। गरीब किसानों की मदद के लिए पैसा दिया इसके साथ ही यूनिसेफ के पल्स पोलियो अभियान से सालो से जुड़े है। भारत सरकार के केम्पेन सेव आवर टाइगर्स से भी जुड़े है।

2.  सलमान खान-

सलमान खान को लोग बड़े दिल वाला कहते है जो बाकई में सही भी है। सलमान खान अपने चेरिटी बींग ह्यूमन के जरिये हर जरुरतमंद की मदद करते है। आपको बता दें कि बींग ह्यूमन एक बड़ा सोशल ग्रुप है जिसके जरिये कई लोगो को आर्थिक मदद मिलती है।

3.  प्रियंका चोपड़ा-

देशी गर्ल से इंटरनेशनल गर्ल बनी प्रियंका चोपड़ा अपनी एक्टिंग के साथ लोगो की मदद के लिए भी खूब सुर्खियाँ बटौर रही है। वे देश भर के कई गाँवो में एको फ्रेंडली प्रोजेक्ट चलती है। इसके साथ ही वे एनडीटीवी के ग्रीनीथन की वे ब्रांड एम्बेसडर है।

4.  ऐश्वर्या राय बच्चन-

दुनिया भर में अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से खास पहचान बनाने वाली ऐश्वर्या भी सोशल कामों के जरिये जरूरतमंद की मदद करती है। उन्होंने अपनी आंखे भी ऑय बैंक एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया को दान कर दी है इसके साथ ही वे ऐश्वर्या राय फाउंडेशन भी चलाती है जिससे वे जरुरतमंदों की मदद करती है।

5.  शाहरुख़ खान-

बॉलीवुड के हर काम में सबसे आगे रहने वाले शाहरुख़ जरुरतमंदो की के लिए भी सबसे आगे रहते है, हालाँकि ये बात अलग है कि इसकी खबर कम लोगो को है क्योंकि वे इस काम की पब्लिसिटी नहीं करते है। शाहरुख़ मेक अ विश फाउंडेशन के मेंबर है। इसके अलावा शाहरुख़ अपनी माँ के नाम से भी एक फाउंडेशन चलाते है जो गरीब और असहाय लोगो के साथ दिव्यंगो के लिए भी काम करती हैं।

6.  दिया मिर्ज़ा-

दिया मिर्ज़ा को सिर्फ उनकी खूबसूरती की वजह से ही नही बल्कि उनके किये गए सामाजिक कार्यों की वजह से भी लोग जानते है। दिया कैंसर, एड्स, पेटा, क्राय आदि कैंपेन से भी जुडी है इसके अलावा उन्होंने दो चीतों को भी अडॉप्ट किया हुआ है।

7.  जॉन अब्राहम-

बॉलीवुड के माचो मैन जॉन अब्राहम भी कई सामाजिक कार्य करते है, जो जरुरतमंदों की मदद करते है। जिसमे गरीब और आर्थिक रूप से पिछड़े जरूरतमंद की मदद की जाती है।

8.  शिल्पा शेट्टी-

शिल्पा शेट्टी ने जब अमेरिकन टेलीविज़न शो बिग ब्रदर जीता था तो उससे जो राशी उन्हें मिली थी वो उन्होंने एड्स जागरूकता अभियान के लिए दान कर दी थी।

9.  राहुल बोस-

राहुल बोस एक संजीदा एक्टर है, और सामाजिक कार्यो में भी उनकी संजीदगी बखूबी देखी गई है। राहुल शिक्षा के क्षेत्र में कई संस्थाओं से जुड़े है, इसके अलावा सुनामी के लिए भी पैसा इक्कट्ठे करने वाले लोगो में वे शामिल थे।

10.  अक्षय कुमार-

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय बहुत दरियादिल इन्सान है, उन्होंने कई सामाजिक कार्यों में पैसा लगाया है, अभी हाल ही में उन्होंने अपने पिता के नाम पर एक हॉस्पिटल बनवाया है। इसके अलावा देश के किसानों और सेना के जवानों की मदद के अलावा स्पोर्ट्स को बढावा देने के लिए भी काम करते है।

11.  नाना पाटेकर-

नाना पाटेकर एक ऐसे एक्टर है जो अपनी आय का 70 प्रतिशत किसानों की विधवाओं को दान दे देते है। हालाँकि ये अलग बात है कि वे इस बात का प्रचार नहीं करते है। मराठवाडा में उनके किये गए कार्यो को सभी जानते है. नाना वाकई में एक सच्चे इंसान है जो अपनी जड़ो को नहीं भूले है।

ये है बॉलीवुड के सितारे जो करते है गरीबों की मदद – बाकई में इन एक्टर्स ने अपने सामाजिक कार्यों से साबित कर दिया कि रियल लाइफ में भी ये हिरो है।