ENG | HINDI

इन 5 बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का सरनेम नहीं पता होगा आपको

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का सरनेम

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का सरनेम – बॉलीवुड के कई स्टार्स के लिए उनका सरनेम उनके ब्रांड जैसा है.

जैसे खान, बच्चन, कपूर आदि पर सभी बॉलीवुड सेलिब्रिटिज को अपने सरनेम से इतना प्यार नहीं होता. कई सेलिब्रिटिज ऐसे हैं जो अपने नाम के पीछे कभी अपना सरनेम नहीं लगाते. कुछ सेलेब्स ने अपना सरनेम विभिन्न ज्योतिषीय कारणों से हटाया तो कुछ ऐसे भी हैं जो अपना सरनेम सिर्फ इसलिए नहीं इस्तेमाल करते क्योंकि वह उनके नाम के साथ मेल नहीं खाता.

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का सरनेम

1 – काजोल-

काजोल के पिता का नाम शोमु मुखर्जी है और उनकी मां मशहूर अभिनेत्री तनुजा है. तनुजा का पूरा नाम तनुजा समर्थ था. काजोल ने अपने माता पिता के बीच मतभेद के चलते अपने नाम के पीछे कभी अपना सरनेम नहीं लगाया. वैसे पिता के नाम पर उनका सरनेम मुखर्जी होना चाहिए. उनकी बहन तनिशा मुखर्जी अपने नाम के पीछे सरनेम लगाती हैं. अपनी शादी के 16 साल बाद फिल्म दिलवाले में काजोल ने अपने नाम के साथ अपने पति का सरनेम देवगन जोड़ा था.

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का सरनेम

2 – रेखा-

आज भी रेखा की गिनती बॉलीवुड की सबसे स्टाइलिश एक्टरेज में होता है. अपने जमाने की रेखा सबसे हॉट हिरोइन हुआ करती थीं पर उन्हें लगा की उनका पूरा नाम उनकी छवि के साथ मेल नहीं खाता इसलिए उन्होंने अपने आप को सिर्फ रेखा के नाम से पहचाना जाना मंजूर किया. रेखा का पूरा नाम भानूरेखा गणेशन है.

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का सरनेम

3 – तब्बु-

इस सदाबहार एक्ट्रेज का पूरा नाम तब्बशुम हाशमी है. पर तब्बु को अपना नाम काफी बड़ा लगता था इसलिए उन्होंने अपने नाम को छोटा कर तब्बु रख लिया जो की छोटा के साथ-साथ प्यारा भी है.

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का सरनेम

4 – गोविंदा-

कॉमेडी फिल्मों में गोविंदा का कोई सानी नहीं. गोविंदा अपने निक नेम ची ची से पुकारा जाना पसंद करते हैं पर कभी भी अपना पूरा नाम नहीं इस्तेमाल करते. बहुत कम लोग ही यह जानते हैं कि गोविंदा का पूरा नाम गोविंद अरुण अहुजा है.

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का सरनेम

5 – श्रीदेवी-

बोनी कपूर से शादी करके श्रीदेवी भले ही श्रीदेवी कपूर हो गई पर सरनेम अयप्पन था. श्रीदेवी का पूरा नाम कभी श्री अम्मा यंगर अयप्पन हुआ करता था.

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का सरनेम

ये है बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का सरनेम – धर्मेंद्र और  जितेंद्र जैसे अभिनेताओं ने भी अपने नाम के पीछे कभी सरनेम नहीं लगाया पर उनके बच्चे सरनेम का इस्तेमाल करते हैं. धर्मेंद्र का सरनेम देओल है तो जितेंद्र का कपूर.

 

Don't Miss! random posts ..