ENG | HINDI

कितने अंधविश्वासी है बॉलीवुड के ये सितारे जो करते है अजीबोगरीब कारनामे !

बॉलीवुड सितारों के अन्धविश्वास

दुनियाभर में कई तरह के समुदाय और जाति के लोग रहते है।

इन लोगों की कई परम्परा और मान्यताएं है जिनको ये सदियों से बखूबी निभाते आ रहे है। इन परम्पराओं के साथ कई अंधविश्वास भी है जो ये लोग कभी डर की वजह से तो कभी अपनी ईच्छा से निभाते रहते है।

हालाँकि जब बात अंधविश्वास की हो रही है तो बॉलीवुड के सितारे भी किसी से कम थोड़े ही है। ये सितारे भी अन्धविश्वास के मामले में किसी आम इन्सान जैसे ही है।

तो चलिए जानते है बॉलीवुड सितारों के अन्धविश्वास – कौन सा सितारा किस तरह का अंधविश्वास पालता है।

बॉलीवुड सितारों के अन्धविश्वास – 

1.  अमिताभ बच्चन-

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने खुद माना है कि वे अंधविश्वासी है। आपको बता दें कि क्रिकेट के शौकिन बिग-बी कभी लाइव क्रिकेट नहीं देखते है, उनका मानना है कि उन्होंने जब भी लाइव क्रिकेट मैच देखा है तब भारतीय टीम हारी है।

2.  शाहरुख़ खान-

बॉलीवुड के किंग शाहरूख खान मानते है कि उनके लिए 555 नंबर बहुत ही भाग्यशाली है। यह नंबर शाहरुख़ की सभी कारों पर भी है, यही नहीं उनके मोबाइल के आखिरी तीन नंबर भी 555 ही है।

3.  अक्षय कुमार-

खिलाड़ी अक्षय कुमार भी बड़े अंधविश्वासी है। वे अपनी फिल्म रिलीज होने से पहले ही देश से कही बाहर चले जाते है उनका मानना है कि जब-जब वे अपनी फिल्मों की रिलीज से पहले भारत में रहे तब उनकी फिल्मे फ्लॉप रही है या उन्होंने अच्छा बिजनेस नहीं किया है। इस वजह से अक्षय अपनी फिल्म की रिलीज होने से पहले कही बाहर घूमने चले जाते है।

4.  ऋतिक रोशन-

सुपरस्टार ऋतिक रोशन भी अंधविश्वासी बातों पर यकीन करते है। ऋतिक रोशन जब भी हवाई सफ़र करते है उससे पहले वे दही और चीनी खाना नहीं भूलते है।

5.  सलमान खान-

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान भी अंधविश्वास के मामले में किसी से कम नहीं है, वे अपने हाथ में एक ब्रेसलेट पहनते है जिसमें फिरोजी कलर का पत्थर लगा हुआ है। सलमान का मनना है कि जब से उन्होंने ये ब्रेसलेट पहना है तब से उनकी सभी फिल्मे हिट रही है। ये ब्रेसलेट उन्हें पिता सलीम खान ने दिया था।

6.  बिपाशा बसु-

बिपाशा बसु भी बड़ी अंधविश्वासी है, वे हर शनिवार को अपने घर में नींबू और मिर्ची जरुर लटकाती है। उनका मानना है कि इससे घर पर किसी की बुरी नज़र नहीं पड़ती है।

ये है बॉलीवुड सितारों के अन्धविश्वास – अगर आप भी थोड़े से अंधविश्वासी है तो चिंता करने की जरूरत नही है, क्योंकि जब बॉलीवुड के ये सुपरस्टार अंधविश्वासी हो सकते है तो आप क्यों नही।