ENG | HINDI

जानिए आज करोड़ों में खेलने वाले सलमान, शाहरुख समेत बॉलीवुड सितारों की पहली कमाई कितनी थी?

सितारों की पहली कमाई

सितारों की पहली कमाई – हर कोई जानता है कि आज बॉलीवुड के कलाकार करोंड़ों में खेलते हैं।

एक फिल्म या फिर एक ऐड के लिए इन कलाकारों पर पैसों की बरसात हो जाती है। शाहरुख, सलमान, आमिर, ऋतिक जैसे सितारे आज एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपये लेते हैं। लेकिन क्या हमेशा ही ये कलाकार इसी तरह हर फिल्म के करोड़ों रुपये कमाते थे, क्या इनकी शुरुआती फिल्म या फिर ऐड के लिए भी इनको करोड़ों रुपये ही मिले थे।

ये कुछ ऐसे सवाल हैं जो हर फैन जानना चाहता है।

तो आपकी उत्सुक्ता को समझते हुए आज हम आपको बताएंगे कि बॉलीवुड के स्टार को उनकी पहली फिल्म या ऐड के लिए कितने रुपये मिले थे।

सितारों की पहली कमाई –

शाहरुख खान (कभी हां, कभी ना के लिए 35 रुपये):

शाहरुख खान के प्रशंसकों को सुनकर थोड़ी हैरानी हो सकती है लेकिन ये एकदम सच है।

शाहरुख के दिन हमेशा ही एक जैसे नहीं रहे। शाहरुख कड़ी मशक्कत और मेहनत के बल पर आज बॉलीवुड के किंग खान बने हैं। शाहरुख खान ने हाल ही में एक बड़ा खुलासा किया था और बताया था कि उनकी पहली सैलरी 50 रुपये थी, जो उन्हें टिकट बेचने के मिले थे। हालांकि शाहरुख खान को कभी हां, कभी ना के लिए सिर्फ 25 हजार रुपये मिले थे। साफ है बॉलीवुड के किंग खान को भी कभी पैसों के लिए मोहताज रहना पड़ा है।

सलमान खान (मैंने प्यार किया के लिए 33 हजार रुपये):

बॉलीवुड में भाई के नाम से पहचाने जाने वाले सलमान खान को भी आज ये लोकप्रियता आसानी से नहीं मिली।

इसके लिए सलमान को दिन दोगुनी और रात चौगुनी मेहनत करनी पड़ी है। आज हर फिल्म के लिए करोड़ों बटोरने वाले सलमान ने मैंने प्यार किया में मुख्य भूमिका निभाई थी। उससे पहले वो बीवी हो तो ऐसी में सहायक किरदार निभा चुके थे। लेकिन सलमान को सूरज बड़जात्या की फिल्म मैंने प्यार के लिए 33 हजार रुपये मिले थे। हालांकि सलमान ने पहली ही फिल्म सुपरहिट दी थी और जिसके बाद उनकी मांग काफी ऊपर चली गई। आज सलमान भारत के सबसे मगंहे स्टारों में से एक हैं।

सितारों की पहली कमाई

ऋतिक रौशन (पहली फिल्म आशा के लिए 500 रुपये):

बॉलीवुड में माचो मैन के नाम से पहचाने जाने वाले ऋतिक रौशन आज करोड़ों में खेलते हैं।

हर फिल्म के लिए ऋतिक काफी महंगी रकम लेते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऋतिक ने अपनी फिल्म के लिए कितने रुपये लिए थे। ऋतिक ने बॉलीवुड में बतौर बाल कलाकार अपना डेब्यू किया था। ऋतिक बाल कलाकार के रूप में आशा फिल्म में काम किया था और इस फिल्म के लिए उन्हें 500 रुपये मिले थे। हालांकि ऋतिक आज हिट फिल्मों की गारंटी बन चुके हैं और वो आज हर डायरेक्टर उनके साथ काम करने के लिए मुंह मांगी रकम देने के लिए तैयार हो जाता है।

सितारों की पहली कमाई

इमरान हाशमी (गुडनाइट विज्ञापन के लिए 2,500 रुपये):

बॉलीवुड में किसर ब्वॉय की इमेज रखने वाले इमरान हाशमी के लिए बॉलीवुड का सफर बिल्कुल भी आसान नहीं रहा।

इमरान हाशमी ने बॉलीवुड में आने से पहले मॉडलिंग से लेकर कई विज्ञापनों में काम किया था। इमरान हाशमी ने पहली बार गुडनाइट के विज्ञापन में काम किया था और इस विज्ञापन के लिए इमरान हाशमी को महज 2,500 रुपये मिले थे। अब इमरान हाशमी बॉलीवुड के सुपरहिट फिल्मों की गारंटी बन चुके हैं।

सितारों की पहली कमाई

ये है सितारों की पहली कमाई – साफ है कि बॉलीवुड के कलाकारों के लिए स्टार बनना बिल्कुल भी आसान नहीं रहा। इन कलाकारों ने इसके लिए बहुत मेहनत की है। कई कलाकारों की जिंदगी में ऐसे पल भी आए जब उन्हें लगा कि अब उन्हें इस लाइन या फिर मुंबई शहर को छोड़कर चले जाना चाहिए, जब उन्हें लगा कि वो आसमान में कहीं गुम हो जाएंगे। लेकिन उनके जुनून और काम के प्रति लगाव ने उन्हें आज इस मुकाम पर पहुंचा दिया है जहां वो अपनी चमक बिखेर रहे हैं।