ENG | HINDI

बॉलीवुड के ८ स्टार्स जो पीते है दुनिया की सबसे महंगी शराब !

सबसे महंगी शराब

सबसे महंगी शराब – आज हम आपका ज्यादा समय ना लेते हुए सीधा बॉलीवुड के उन सितारों से मिलवाने ले जा रहे हैं जो शराब के बहुत बड़े माशूक हैं  और  सबसे महंगी शराब पीते है –

१.  अर्जून रामपाल

दुनिया की सबसे बड़ी शराब की कंपनियों में से एक चिवास के ब्रांड एंबेसडरअर्जूनरामपाल इस लिस्ट में टॉप पर आते हैं. अर्जून ने मात्र 21 वर्ष की उम्र से ही शराब पीना शुरू कर दिया था और इसी को उन्होंने आगे चल के अपना शौक बना लिया जिसके कारण आज को वह 2 लाख से लेकर 8 लाख रुपए तक की शराब पीते हैं.

२.  मनीषा कोईराला

90 के दशक की मशहूर अदाकारा मनीषा कोईराला अपने फिल्मी करियर में इतनी बुरी तरह से अर्श से फर्श पर आ गई की उन्होंने शराब को ही अपना सहारा बना लिया. आज मनीषा कोईराला शराब की इतनी शौकीन हो गई हैं कि वह एक दिन में 80 हजार से लेकर 1.5 लाख तक की शराब पी जाती हैं.

सबसे महंगी शराब

३.  महेश भट्ट

महेश भट्ट एक समय पर अपनी शराब पीने की आदत से कब्र तक जा पहुंचे थे. लेकिन उस के बाद उन्होंने फैसला किया कि वह केवल कभी कबार और अच्छी क्वालिटी की शराब पीयेंगे. महेश भट्ट महीने में 3 से 4 लाख तक खर्च करते हैं क्वालिटी शराब पर.

सबसे महंगी शराब

४.  राखी गुलजार

मीना कुमारी से तुलना करीं जाने वाली अभिनेत्री राखी गुलजर शराब की लत में इस कदर डूबी कि उन्होंने ना केवल अपना करियर बल्कि अपना विवाहिक जीवन भी इसी के चलते खराब कर लिया. राखी गुलजार अब चिवास, मैकालेन, डेलमोर जैसी बड़ी-बड़ी ब्रांड्स की आदी हैं.

सबसे महंगी शराब

५.  धर्मेंद्र

धर्मेंद्र की शराब पीने की लत के बारे में कौन नहीं जानता, ये करीब 15 साल तक शराबी रहे हैं. लेकिन फिर भी धर्मेंद्र ने आज भी शराब पीना नहीं छोड़ा है, उनका कहना है की उनकी शराब पीने की आदत ने उनके जीवन को पकड़ने और करियर बनाने के लिए एक कठोर जीवनशैली दी है. धर्मेंद्र रोजाना हजारों रुपए की शराब पी जाते हैं जिनका कोई हिसाब नहीं.

सबसे महंगी शराब

६.  मीना कुमारी

मीना कुमारी को 60 के दशक की सबसे सफल और प्रिय अभिनेत्री माना गया है. लेकिन यकूतसिरोसिस जैसी खतरनक बीमारी होने के कारण उन्होंने बजाय उसका इलाज कराने के शराब पीना शुरू कर दिया. कहा जाता है कि कुमारी अपने वास्तविक जीवन से खुश नहीं थी जिसके और अपना गम मिटाने के लिए इम्पोर्टेड शराब पिया करती थी.

सबसे महंगी शराब

७.  जावेद अख्तर

शराब और इश्क का एक पुराना रिश्ता है और शायद इसीलिए अख्तर साहब अपनी रचनाओं को और भी ज्यादा उभारने के लिए शराब पीया करते हैं. लोगों की माने तो इस से उन्हें नए और सुंदर गीत व शायरी लिखने में मदद मिलती होगी. जावेद अख्तर एक समय पर 3-4 लाख की शराब पी जाया करते थे जिनमें से सभी बहार से मंगवाई जाती थी.

सबसे महंगी शराब

८. संजीव कुमार

मीना कुमारी कि ही तरह संजीव कुमार को भी अपने निजी जीवन में कई परिस्थितियों से गुजरना पड़ा जिन्होंने उन्हें बुरी तरह से तोड़ दिया था. कुमार अपने आखिरी दिनों में अपने ग़मों को मिटाने के महंगी से महँगी और इम्पोर्टेद दारू पीया करते थे.

ये सितारे सबसे महंगी शराब पीते थे –  तो दोस्तों ये थे बॉलीवुड के वो सितारे जो ना केवल सबसे महँगी शराब पीते हैं बल्कि उनके बहुत बड़े शौकीन भी है.