ENG | HINDI

इन 6 बॉलीवुड सितारों को तलाक लेना पड़ा महंगा, तलाक की रकम जानकर उड़ जायेंगे आपके होश !

सितारों की तलाक़ की रकम

सितारों की तलाक़ की रकम – हिंदी सिनेमा जगत की चकाचौंध भरी दुनिया में न जानें कितने सपने टूटते हैं और कितने बनते हैं.

खैर ये तो अलग बात है. लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़े-बड़े सितारे जो आपके चहेते होते हैं उनकी जिंदगी पर अगर आप गौर करेंगे तो कई सितारे ऐसे हैं जिनकी पर्सनल लाइफ खुशहाल नहीं है.

किसी ना किसी वजह से वो कुछ ज्यादा ही परेशान रहते हैं. इन परेशानियों की वजह कहीं ना कहीं उनकी हाई क्लास लाइफस्टाइल भी हो सकती है. तभी तो जहां एक तरफ आम आदमी की जिंदगी में तलाक के मामले नहीं के बराबर ही देखने को मिलते हैं वहीं बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़े- बड़े सितारों के तलाक के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं.

इस इंडस्ट्री में कुछ ऐसे भी सितारे हैं जिन्होंने शादी तो बड़ी धूम-धाम से अपनी मर्जी से कर ली लेकिन कुछ समय के बाद इनके रिश्तो में दरार पड़ने लगी. ऐसे में ये तलाक लेने पर मजबूर हो गए. बड़े-बड़े बच्चों के होने के बावजूद इन सितारों ने तलाक ले लिया. और हमेशा के लिए एक-दूसरे से अलग हो गए.

बता दें कि इनके लिए तलाक लेना और रिश्ता खत्म कर देने तक बात आसान लगी हो, लेकिन तलाक के बदले इन्हें कितनी मोटी रकम चुकानी पड़ी इस बात से आप बिल्कुल भी वाकिफ नहीं होंगे. सितारों की तलाक़ की रकम जानकर आप हैरान हो जाएंगे.

सितारों की तलाक़ की रकम –

मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान

कुछ समय पहले की बात है जब इन दो बड़े सितारों ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला लिया और तलाक ले लिया. बता दें कि मलाइका अरोड़ा ने अलुमिनि अमाउंट के तौर पर अरबाज खान से 15 करोड रुपए और एक फ्लैट की मांग रखी थी. इससे कम पर वो मानने को बिल्कुल भी तैयार नहीं. ऐसे में अरबाज खान ने भी मलाइका अरोड़ा को 15 करोड़ रुपए और एक फ्लैट देने की बात स्वीकार कर ली. इन्होंने 12 दिसंबर 1988 को शादी की थी और इतने सालों बाद इन दोनों ने तलाक ले लिया.

सुजैन खान और ऋतिक रोशन

जब रितिक रोशन और सुजैन खान के तलाक की खबर मीडिया में फैली तो हर कोई हैरान था. दोनों ने साल 2000 में शादी की थी. इनके तलाक के पीछे की वजह का खुलासा नहीं हो पाया लेकिन रितिक रोशन ने सुजैन को अलुमिनि अमाउंट के तौर पर 380 करोड रुपए दिए थे.

करिश्मा कपूर और संजय कपूर

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री करिश्मा कपूर की शादी साल 2003 में एक बड़े बिजनेसमैन संजय कपूर से हुई थी. शुरुआती दिनों से ही इनके बीज कुछ अच्छा नहीं चल रहा था. कहते हैं करिश्मा कभी भी अपनी शादी-शुदा लाइफ में खुश नहीं रही. इसका परिणाम ये हुआ कि उन्होंने तलाक ले लिया. खबरों की मानें तो करिश्मा कपूर ने संजय कपूर से आलुमिनि अमाउंट के तौर पर 7 करोड़ रुपए की मांग रखी थी.

सितारों की तलाक़ की रकम

अमृता सिंह और सैफ अली खान

अपने से 13 साल बड़ी उम्र की अभिनेत्री अमृता सिंह से सैफ अली खान ने छुपकर लव मैरेज किया था. क्योंकि सैफ अली खान के घर वालों को ये रिश्ता मंजूर नहीं था. लेकिन शादी करने के लगभग 13 साल के बाद ही इन दोनों ने तलाक ले लिया. हालांकि तलाक में आलुमिनि अमाउंट के तौर पर दिए जाने वाले रकम की जानकारी नहीं दी गई. लेकिन खबरों के अनुसार सैफ अली खान ने अमृता सिंह को 5 करोड़ रुपए और अपनी आधी संपत्ति दी थी.

सितारों की तलाक़ की रकम

रीना दत्त और आमिर खान

आमिर खान ने भी रीना दत्त से अपने घर वालों के खिलाफ जाकर 1986 में लव मैरेज किया था. लेकिन बाद में इन दोनों के बीच में भी दरार आ गई. और साल 2002 में दोनों ने तलाक ले लिया. आमिर खान ने रीना दत्त को अलुमिनि अमाउंट के तौर पर लगभग 50 करोड़ रुपए दिए थे.

सितारों की तलाक़ की रकम

रिया पिल्लई और संजय दत्त

साल 1998 में रिया पिल्लई से संजय दत्त की शादी हुई थी. संजय दत्त की ये दूसरी शादी थी. संजय दत्त ने पहली शादी ऋचा शर्मा से 1987 में की थी लेकिन 1996 में रिचा शर्मा की ट्यूमर की वजह से मौत हो गई थी. जिसके बाद संजय दत्त ने रिया पिल्लई से शादी की. कहते हैं कि संजय दत्त का अफेयर मान्यता के साथ था इसी वजह से इन दोनों ने भी तलाक ले लिया. रिया पिल्लई को संजय दत्त ने एलुमिनि अमाउंट के तौर पर 8 करोड़ रुपए और एक लग्जरी कार भी दी.

सितारों की तलाक़ की रकम

ये है सितारों की तलाक़ की रकम – इस तरह बॉलीवुड के इन चमकते सितारों की शादी का अंत तलाक के रूप में हुआ और करोड़ों रुपए इन्हें आलुमनी अमाउंट के तौर पर देने पड़े.

Don't Miss! random posts ..