ENG | HINDI

इन बॉलीवुड सितारों को हो चुकी हैं गंभीर बीमारियाँ, मौत के मुंह से बचकर आए हैं

सितारों की गंभीर बीमारियाँ

सितारों की गंभीर बीमारियाँ – बॉलीवुड इंडस्‍ट्री दूर से जितनी चकाचौंध से भरी दिखती है पास जाने पर उतनी ही दर्दनाक है। इस इंडस्‍ट्री में नाम कमाने की भारी कीमत चुकानी पड़ती है।

आज हम आपको कुछ ऐसे सिलेब्रिटीज़ के बारे में बताने जा रहे हैं जो गंभीर बीमारियों से लड़कर आज आपका मनोरंजन कर रहे हैं।

सितारों की गंभीर बीमारियाँ –

अमिताभ बच्‍चन

एक समय पर अमिताभ टीबी जैसी गंभीर बीमारी का शिकार रह चुके हैं। 1982 में फिल्‍म कुली की शूटिंग के दौरान अमिताभ घायल हो गए थे और इसी दौरान उन्‍हें टीबी भी हो गई थी।

मनीषा कोइराला

साल 2012 में एक्‍ट्रेस मनीषा कोइराला को ओवेरियन कैंसर हो गया था। हालांकि, ईलाज के बाद अब मनीषा पूरी तरह से ठीक हैं। खबरों की मानें तो बीमारी के चलते ही उनका तलाक भी हो गया था।

सोनम कपूर

सोनम कपूर को देखकर आपको बिलकुल नहीं लगेगा कि उन्‍हें कोई गंभीर बीमारी हो लेकिन दोस्‍तों सोनम कपूर डायबिटीज़ की मरीज़ हैं। सोनम हैल्‍दी डाइट से अपनी इस बीमारी को कंट्रोल रखने की कोशिश करती हैं।

सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग खान सलमान को ट्राईजेमिनल न्‍यूरोलॉजिया नामक गंभीर बीमारी है। इस बीमारी में चेहरे की नसों में भयंकर दर्द होने लगता है।

मुमताज

मुमताज को 54 साल की उम्र में ब्रेस्‍ट कैंसर हो चुका है। सर्जरी और कीमोथैरेपी करवाने बाद आज मुमताज बिलकुल स्‍वस्‍थ हैं।

अनुराग बसु

एक समय पर अनुराग बसु ब्‍लड कैंसर के मरीज़ थे। 2004 में जब उन्‍हें इस बीमारी के बारे में पता चला तो उन्‍होंने इसका पूरा ईलाज करवाया और आज वो बिलकुल स्‍वस्‍थ हैं।

लीज़ा रे

एक्‍ट्रेस लीज़ा रे को भी ब्‍लड कैंसर रह चुका है। 2009 में एक्‍ट्रेस इस बीमारी की चपेट में आई थी लेकिन अब वो बिलकुल स्‍वस्‍थ हैं लेकिल लीज़ा के मामले में य‍ह बीमारी लाईलाज है और वो पूरी तरह से स्‍वस्‍थ नहीं हैं।

ये है सितारों की गंभीर बीमारियाँ जिनसे लड़कर वो आज आपका मनोरंजन कर रहे है – तो, दोस्‍तों देखा आपने हमारी ही तरह स्‍टार्स की लाइफ भी कितनी मुश्किलों से भरी होती है।