ENG | HINDI

बॉलीवुड के सबसे मशहूर लोग उत्तर प्रदेश से हैं यकीन न हो तो खुद देख लीजिये

मशहूर लोग उत्तर प्रदेश से

मशहूर लोग उत्तर प्रदेश से – आज हम आपको कुछ ऐसे सितारों के बारे में बताएंगे जो उत्तर प्रदेश से हैं.

असल में उत्तर प्रदेश ने देश को कई प्राइम मिनिस्टर दिया है.

उत्तर प्रदेश से IAS भी आते हैं. इनकी संख्या यहाँ से सबसे ज्यादा होती है, लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे चमकते हुए सितारों की बात बताएंगे जो किसी नाम के मोहताज़ नहीं और वो सब उत्तर प्रदेश से ही हैं.

मशहूर लोग उत्तर प्रदेश से –

१ – अमिताभ  बच्चन 

सबसे पहला नाम अमिताभ बच्चन का आता है. हरिवंश राय बच्चन के सुपुत्र अमिताभ अपने करीर में भले ही कुछ फ्लॉप फिल्मों से शुरुआत की लेकिन आज वो देश ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे बेहतरीन अभिनेता में से एक हैं. उन्हें मिलेनियम स्टार कहा जाता है. ये बॉलीवुड के लिए गर्व की बात है.

२ – प्रियंका चोपड़ा 

प्रियंका चोपड़ा ने उत्तर प्रदेश का नाम तभी रोशन कर दिया था जब वो विश्व सुन्दरी बनी थीं. यहीं उनकी गाड़ी नहीं रुकी. प्रियंका बॉलीवुड पर अब तक राज़ कर रही हैं. इतना ही नहीं वो तो हॉलीवुड की क्वीन भी बन गई हैं. अब प्रियंका का वर्चस्व पूरी दुनिया में हो गया है. उन्हें हर देश के लोग जानने और पसंद करने लगे हैं.

३ – अनुराग कश्यप 

इनकी फ़िल्में सबसे जुदा होती हैं. फिल्म अकीरा में अभिनय करके अनुराग ने खुद को बेहतरीन एक्टर भी साबित किया. ये भी उत्तर प्रदेश से ही हैं. एक भारतीय फ़िल्म निर्देशक, निर्माता और पटकथा लेखक हैं. अनुराग कश्यप का जन्म गोरखपूर जिले में हुआ. फिल्म डायरेक्टर बनने के जुनून ने, इनको अपनी अलग एक पहचान दी है. उत्तर प्रदेश का नाम रोशन हो गया इस स्टार से.

४ – कैलाश खेर 

उफ़. इनकी आवाज़ में जो कशिश है वो आजतक किसी और गायक के गले में दिखी नहीं. बेहतरीन गायक होने के साथ ही एक उम्दा इंसान भी हैं कैलाश खेर. बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाए हैं कैलाश खेर. कैलाश खेर का जन्म मेरठ में हुआ.

५ – नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी 

आजकल बॉलीवुड में इन्हीं के नाम की चर्चा रहती है. लम्बे समय से बॉलीवुड में स्ट्रगल के बाद आज नवाज़ की अपनी दुनिया है. वो जिस भी फिल्म में आते हैं दर्शक उन्हें खूब पसंद करते हैं. गैंग्स ऑफ़ वासेपुर में नवाज़ की एक्टिंग ने दुनिया को उनका कायल बना दिया. ये भी उत्तर प्रदेश से हैं. नवाज़ुद्दीन का जन्म मेरठ में हुआ था.

ये है मशहूर लोग उत्तर प्रदेश से – अब तो आपको विश्वास हो ही गया होगा कि उत्तर प्रदेश सिर्फ नेता ही नहीं बल्कि अभिनेता देने में भी आगे है. उत्तर प्रदेश की मिटटी से हर तरह का टैलेंट पैदा होता है. यहाँ के ज़मीन देश को हर क्षेत्र में अपना लाल देती है.

Don't Miss! random posts ..