ENG | HINDI

बोलीवुड के 5 पुरुष स्टार जो अपने बच्चों को उनकी माँ के छोड़ जाने के बाद भी अकेले पाल रहे हैं ! एक सलाम बनता है

bollywood male stars who raised their children

ऐसा बिलकुल नहीं है कि बोलीवुड के मेल स्टार पर्सन्स घर के काम बिलकुल नहीं करते हैं.

सच बात यह है कि जितना काम और जितनी जिम्मेदारी एक्ट्रेस नहीं लेती हैं उतनी जिम्मेदारी एक्टर लोग निभा रहे हैं.

साथ ही साथ कुछ पुरुष स्टार लोग ऐसे भी हैं जो सपने साथी के चले जाने के बाद भी अपने बच्चों का पालन-पोषण बहुत अच्छे से कर रहे हैं और  उनके बच्चे भी बोलते हैं कि मेरे पापा जी ग्रेट…

आइये जानते हैं उन पांच नामों को जो यह जिम्मेदारी बड़ी ईमानदारी से निभा रहे हैं.

1.   कमल हसन

यहाँ इस लिस्ट में सबसे पहला नाम कमल हसन का ही आता है. अपनी पत्नी से तलाक होने के बाद बेटी श्रुति और अक्षरा का पालन इन्होनें बहुत ही अच्छे तरीके से किया है और आज इनकी दोनों बेटियां अपने करियर की सफलता का श्रेय पापा को देना बिलकुल नहीं भूलती हैं.

kamal-haasan-daughters

2.   अनुराग कश्यप

बोलीवुड के इस समय के नंबर एक निर्देशक अनुराग कश्यप की पहली शादी आरती से हुई थी लेकिन किस्मत को दोनों को साथ रहना बहुत अधिक मंजूर नहीं था तो दोनों जल्द ही लग हो गये थे लेकिन इस शादी से आल्या नामा की एक बेटी दोनों को हुई थी जिसे अनुराग कश्यप ने संभाला और माँ-बाप दोनों का ही प्यार इसको दिया. अनुराग ने यह जिम्मेदारी उस समय से निभाई है जब वह फिल्मों में कुछ ख़ास नहीं कर रहे थे.

Anurag-Aliyah

3.    ऋतिक रोशन

अपनी पत्नी से हाल ही में अलग हुए सुपर स्टार ऋतिक रोशन ने अपने दोनों बच्चों की देखभाल करने का फैसला खुद लिया और आज वह इस कार्य को बहुत ही अच्छी तरह से निभा भी रहे हैं. इस स्टार के लिए शूटिंग और बच्चों के बीच तालमेल करना मुश्किल जरुर होता है किन्तु वह इस कार्य को करने में सक्षम हो चुके हैं.

hrithik-roshan-with-his-kids

4.    राहुल देव

अपनी पत्नी रीना की मृत्यु के बाद से बोलीवुड स्टार राहुल देव ने अपने बच्चे को खुद पालने का जिम्मा उठाया था और आज वह इस काम के लिए 100 में से 100 नंबर प्राप्त करते हैं.

Rahul-Devs-son-Siddharth

5.    राहुल बोस

यह एक नाम सभी से ज्यादा सरहाना के काबिल है. आपको शायद पता ना नहीं हो लेकिन राहुल के छह बच्चे हैं जिनको इन्होनें अडॉप्ट किया हुआ है. इन सभी बच्चों के वह अकेले माता-पिता है और अकेले ही वह इस जिम्मेदारी को निभा भी रहे हैं.

rahul-bose-adopted-six-children

तो अब आप यह बोलने की तो बिलकुल भी भूल न करें कि स्टार लोग किसी काम के नहीं होते हैं या वह तो बस पार्टी में ही अपना वक़्त बर्बाद करते रहते हैं. इन नामों को पढ़कर आपका दिल गर इनको सलाम करने का करे तो फिर इस नेक काम में देरी तो बिलकुल ही ना करें.

Don't Miss! random posts ..