ENG | HINDI

ये तीन बॉलीवुड फिल्में, जो बन सकती हैं साल 2015 की ब्लॉकबस्टर

superhit-films-of-2015

साल 2015 अभी तक तो बॉलीवुड के लिए कुछ ख़ास नहीं गया है. बड़े नाम की बड़ी-बड़ी बॉलीवुड फिल्में तो आईं किन्तु कोई भी फिल्म परदे पर कुछ ख़ास नहीं कर पाई हैं.

शुरूआती 4 महीने तो बॉलीवुड के लिए इस बार एक दम निराशाजनक रहे हैं. अभी तक लगभग 50 फ़िल्में परदे पर आ चुकी हैं किन्तु कोई भी 100 करोड़ नहीं कमा पाई हैं.

फ़िल्म बेबी अभी तक की सबसे अच्छी कमाई वाली फिल्म रही है, जिसने बॉक्स ऑफ़िस पर लगभग 95 करोड़ कमाये.

कहानी ने बहुत ज्यादा लोगों को खुश भी नहीं किया. बदलापुर ने लगभग 45 करोड़ का व्यापार किया, किन्तु फिल्म अश्लील ज्यादा थी.

अमिताभ बच्चन की फिल्म शमिताभ भी यहाँ तक कुछ खास नहीं कर पाई.

अब मई से जून में तीन फ़िल्में रिलीज़ हो रही है जिनसे बॉलीवुड को बड़ी उम्मीद है और दर्शक भी इन फिल्मों से अच्छे मनोरंजन की उम्मीद कर रहे हैं.

पिकू:-

अमिताभ बच्चन जिनका नाम फिल्म में भास्कर बनर्जी है और दीपिका पादुकोण जिनका नाम ‘पिकू’ है इस फिल्म में आपको नजर आयेंगे. ‘पिकू’ एक पिता और पुत्री के बीच के संबंधों पर लिखी गयी एक कहानी है. इसका निर्देशन किया है सुजीत सरकार ने. फिल्म में इरफ़ान खान भी अहम भूमिका में मौजूद हैं.

फिल्म 8 मई को रिलीज़ हो चुकी है. और फिल्म से सभी को बड़ी उम्मीदें हैं.

piku-poster

बोम्बे वेलवेट:-

अनुराग कश्यप इन दिनों बॉलीवुड के सबसे ज्यादा डिमांडिंग फिल्म डायरेक्टर हैं. शुरूआत में इन्होनें जितना संघर्ष किया है आज वही संघर्ष इनका रंग ला रहा है.

फिल्म का बजट 100 करोड़ है और इस फिल्म को लिखने में ही अनुराग को 8 साल लगे हैं.

फिल्म की कहानी मुंबई पर आधारित है जो 60 दशक में हमें लेकर जाती है. मुख्य किरदार में रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा और करण जोहर है.

करण जोहर जहाँ इस फिल्म से अभिनय के क्षेत्र में उतर रहे हैं. यहाँ वह विलन के रूप में हमको नजर आने वाले हैं.

रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा की प्रेम कहानी को बखूबी परदे पर उतारा गया है. इस फिल्म की रिलीज़ वैसे तो 2014 में रखी गयी थी किन्तु कुछ मजबूरियों की चलते इसे इस साल रिलीज़ किया जा रहा है.

bombay-velvet

दिल धड़कने दो:-

फिल्म निर्देशक जोया अख्तर इस साल जून में अपनी अगली फिल्म लेकर आ रही है और निश्चित रूप से यह फिल्म बॉलीवुड के लिए मील का पत्थर साबित होने वाली है.

यह बॉलीवुड की मोस्ट अवेटेड फिल्म है. फिल्म का ट्रेलर आते ही वायरल हो गया था. इसके ट्रेलर को ही 24 घंटे में 13.5 लाख से अधिक बार देखा गया था.

फिल्म एक जहाज पर फिल्माई गई है. इसकी कहानी एक पंजाबी परिवार के बारे में है. इसमें अभिनेता अनिल कपूर और शैफाली शाह प्रियंका चोपड़ा और रणवीर सिंह के माता-पिता की भूमिका में हैं. एक ओर जहां रणवीर के माता पिता उसकी शादी कराना चाहते हैं वहीं दूसरी ओर वे चाहते हैं कि उनकी बेटी अपने पति से अलग न हो.

परिवार की चिंता और तनाव के चारों ओर इस फिल्म को लिखा गया है.

Dil-dhadakne-do-poster

अब हम तो यही उम्मीद करते हैं कि इस बार बॉलीवुड हमको निराश ना करे और इस साल की एक बड़ी सुपरहिट फिल्म हमें देखने को मिल जाए.

और एक दिलचस्प बात यह भी है कि इन तीनों फिल्मों के निर्देशक भी खुद को साबित करने के लिए कोई कमी छोड़ने वाले नहीं है.

अब देखना होगा कि कौन निर्देशन के क्षेत्र में किसका गुरु साबित हो पाता है.

Article Categories:
बॉलीवुड

Don't Miss! random posts ..