ENG | HINDI

बॉलीवुड से जुड़े ये 10 फैक्ट्स आपको हैरान कर सकते है!

बॉलीवुड से जुड़े फैक्ट्स

बॉलीवुड से जुड़े फैक्ट्स – बॉलीवुड और फिल्मों का हमारी जिंदगी में अच्छा खासा असर देखने को मिलता है।

हमारी लाइफस्टाइल हो या फिर एटिट्यूड हो, कही ना कही बॉलीवुड से प्रेरित रहता है। हमारी जिंदगी में इतनी दखल देने वाले बॉलीवुड से जुड़ी ऐसी कई बातें जिन्हें शायद आप नहीं जाते होंगे।

इसलिए आज हम आपको बॉलीवुड से जुड़े फैक्ट्स – कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे है जो आपको हैरान कर देगी।

आइये जानते है बॉलीवुड से जुड़े फैक्ट्स जिनको जानकर आप हैरान रह जाओगे-

1.  वहीदा रहमान ने अमिताभ बच्चन की प्रेमिका और माँ दोनों का किरदार निभाया है। 1976 में आई फिल्म ‘अदालत’ में वो अमिताभ की प्रेमिका थी, तो 1978 में आई ‘त्रिशूल’ में वो उनकी माँ बनी थी।

2.  आमिर खान की फिल्म ‘लगान’ सबसे ज्यादा ब्रिटिश एक्टर्स को कास्ट करने वाली बॉलीवुड फिल्म है। साथ ही चीन में रिलीज़ होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म भी ‘लगान’ ही थी।

3.  राजकपूर की फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ बॉलीवुड की इकलौती ऐसी फिल्म है जिसमे दो इंटरवल है।

4.  अनिल कपूर जब पहली बार मुंबई आये थे तब वह अपने परिवार के साथ राजकपूर के गैराज में रहे थे।

5.  ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जायेंगे’ के लिए पहली पसंद सैफ अली खान थे। वहीं आदित्य चोपड़ा की पहली पसंद टॉम क्रूज़ थे लेकिन हुआ कुछ और ही शाहरुख़ खान ने राज मल्होत्रा के रोल में जान डाल दी थी।

6.  ‘शोले’ फिल्म से अमजद खान को निकाला जा रहा था, क्योंकि फिल्म के लेखक जावेद अख्तर को उनकी आवाज़ गब्बर के रोल के लिए कमजोर लग रही थी।

7.  ऋतिक रोशन की पहली फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ का नाम सबसे ज्यादा 92 फिल्म अवार्ड्स जितने के लिए गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है।

8.  ‘इज्जत’ बॉलीवुड की एकमात्र ऐसी फिल्म है जिसमे जयललिता ने काम किया था।

9.  फिल्म ‘हिरोइन’ में करीना कपूर ने दुनियाभर के अलग-अलग डिजाइनर की डिजाईन की गई 130 ड्रेसेज पहनी थी। इसे बॉलीवुड के सबसे महंगे वार्डरॉब में से एक माना जाता है।

10.  ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों’ बॉलीवुड का सबसे लंबा गाना है ये गाना पूरे 20 मिनट का है।

ये है बॉलीवुड से जुड़े फैक्ट्स जो आप नहीं जानते है – ये फ़िल्मी सितारों की जिंदगी से जुड़े कुछ ऐसे ही तथ्यों को जानने के लिए हमसे जुड़े रहिये।

Don't Miss! random posts ..