ENG | HINDI

ये हैं बॉलीवुड के ‘देसी डान्सर नंबर-1’, दर्शकों को खूब भाता है इनका देसी डांस

बॉलीवुड के देसी डान्सर

बॉलीवुड के देसी डान्सर – बॉलीवुड में आजकल तेज तर्रार डांसरों की कमी नहीं है।

ऋतिक रौशन हों, या फिर शाहिद कपूर। प्रभु देवा हों या फिर टाइगर श्रॉफ ये एक्टर अपने धमाकेदार डांस से हर किसी का दिल जीत लेते हैं। इनकी तेजी की दुनिया दीवानी है और हर कोई इनके डांस को देखकर हैरान रह जाता है।

लेकिन आज हम आपको उन एक्टरों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपने देसी डांस से लोगों का खूब मनोरंजन किया और अपनी ताल पर उन्हें भी नाचने पर मजबूर कर दिया। इन डांसरों के डांस को देखकर कोई भी सिटी बजाने से खुद को रोक नहीं सका।

आइए आपको बताते हैं कि कौन हैं बॉलीवुड के देसी डान्सर नंबर-1।

बॉलीवुड के देसी डान्सर –

1 – गोविंदा:

यूपी-बिहार लूटने के इरादे से बॉलीवुड में कदम रखने रखने वाले गोविंदा ने अपने लटकों-झटकों से पूरा हिंदुस्तान ही जीत लिया। उनके डांस को देखकर हर कोई मंत्रमुग्ध हो जाता था। गोविंदा के डांस पर लोग फिदा हो जाते हैं। उनके डांस को इतना पसंद किया जाने लगा कि डायरेक्टर उनकी फिल्मों में कम से कम 4-5 गाने रखते थे। गोविंदा जिस तरह से डांस करते थे उससे साफ झलकता था कि वो कोई हिप हॉप, या फिर रॉक डांस नहीं करते, बल्कि वो देसी स्टाइल का डांस करते थे और दर्शकों को उनका डांस बहुत पसंद आता था। आज भी गोविंदा की फिल्मों को खूब पसंद किया जाता है और उनके डांस का पूरा हिंदुस्तान दीवाना है।

2 – अमिताभ बच्चन:

कभी निराशा में चूर होकर मुंबई छोड़कर जाने का मन बना चुके अमिताभ बच्चन भी अपनी फिल्मों में देसी डांस करते नजर आते रहे रहैं। अमिताभ का एक हाथ ऊपर उठाकर डांस करना बेहद ही प्रचलित है और हर दूसरी शादी में लोगों को ये डांस करते देखा जा सकता है। अमिताभ के इस डांस की कॉपी लगभग पूरा हिंदुस्तान करता है। अमिताभ के डांस को देखकर हर कोई सीटियां बजाने पर मजबूर हो जाता है। जब भी अमिताभ की फिल्मों में वो डांस करते हुए नजर आते हैं तो हर कोई उनकी कॉपी करने लगता है। अमिताभ ने देसी डांस को एक नया आयाम दिया है।

बॉलीवुड के देसी डान्सर

3 – धर्मेंद्र:

बॉलीवुड के सुपरमैन अपनी फिल्मों में ज्यादा डांस नहीं करते थे। माना जाता है कि धर्मेंद फिल्में साइन करने से पहले ही डायरेक्टर से कह देते थे कि फिल्म में उनका डांस नहीं डाला जाए। डायरेक्टर के आश्वासन देने पर ही वो फिल्में साइन करते थे। लेकिन किसे पता था कि धर्मेंद्र का देसी डांस स्टाइल भी दर्शकों के सिर चढ़कर बोलेगा और कोई उनके डांस स्टाइल का दीवाना हो जाएगा। गोविंदा एक हाथ अपने माथे पर लगाकर नाचते थे और जैसे ही ये स्टाइल परदे पर आया वैसे ही ये रातों रात छा गया। धर्मेंद्र के इस डांस को दुनियाभर में सराहा जाने लगा।

बॉलीवुड के देसी डान्सर

ये है बॉलीवुड के देसी डान्सर – बॉलीवुड में बड़े-बड़े डांसर हैं लेकिन इनके देसी डांस के सामने किसी की भी नहीं चलती। भले ही आज कॉक डांस, हिप हॉप और तेज-तर्रार डांस का जमाना हो, लेकिन इनके तेजी डांस की आज भी दुनिया दीवानी है। बॉलीवुड आज पूरी दुनिया में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहा है।

बॉलीवुड को इतनी बुलंदियों पर पहुंचाने के पीछे इन तीनों ही एक्टरों का बहुत बड़ा हाथ है। हर कोई इन्हें अपना आदर्श मानता है।

Don't Miss! random posts ..